होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Vastu Tips: हर काम में पाना चाहते हैं सफलता तो घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर, मिलेगा भाग्य का साथ

By Astro panchang | Jul 10, 2023

वास्तु शास्त्र में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है। बता दें कि वास्तु दोष लगने पर घर में और परिवार के सदस्यों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने के बाद आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु में पक्षियों को काफी शुभ माना गया है। अगर आपको भी कड़ी मेहनत और लगन के बाद सफलता नहीं मिल रही है, तो आपको इन 5 पक्षियों की तस्वीर अपने घर में लगानी चाहिए। 

हालांकि आप चाहें तो अपने घर में असली पक्षियों को भी पाल सकते हैं। क्योंकि पक्षी जहां भी रहते हैं, वह अपनी चहचहाहट से पूरे वातावरण को आनंदित कर देते हैं। इसके अलावा घर में पक्षियों की मूर्ति और तस्वीर रखने से भी पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मक ऊर्जा मे निजात मिलता है। इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से सफलता के योग बनने लगते हैं। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप पक्षियों की तस्वीर को सही दिशा में लगाएं।

वैसे तो आप असली के पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से भी सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं। पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है।

लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर
वास्तु के अनुसार आप अपने घर में गिद्ध की तस्वीर, मोर की तस्वीर, नीलकंठ की तस्वीर, लव बर्ड्स की तस्वीर और हंस की तस्वीर लगा सकते हैं। इन पक्षियों की तस्वीर लगाना काफी शुभ माना जाता है। अगर आप अपने हर काम में सफलता पाना चाहते हैं तो वास्तु के मुताबिक इन तस्वीरों को घर में जरूर लगाएं। 

भाग्यशाली पालतु पक्षी
वास्तु शास्त्र के मुताबिक तोते को बेहद लकी पक्षी माना जाता है। तोते को घर में पाने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। वास्तु के अनुसार, तोते को हमेशा उत्तर दिशा की तरफ रखना चाहिए। इसके साथ ही लव बर्ड्स भी काफी भाग्यशाली होते हैं। इन्हें आप उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा रख सकते हैं।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.