होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

यह वास्तु टिप्स अपनाकर आप भी घोल सकते हैं अपने नवविवाहित जीवन में प्यार का रस

By Astro panchang | Sep 07, 2021

अगर आप की नई-नई शादी हुई है लेकिन आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल नहीं है तो हो सकता है कि इसके पीछे कारण घर में मौजूद वास्तु दोष हो। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर का वास्तु पति-पत्नी के दांपत्य जीवन को भी प्रभावित करता है। अगर पति-पत्नी में आए दिन मतभेद हो या दूरियां हों तो ऐसे में आपको घर के वास्तु पर ध्यान देना चाहिए। वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जो नवविवाहित जोड़ों के वैवाहिक जीवन में मिठास घोल सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स बताएंगे जो आपके वैवाहिक जीवन को समस्याओं को खत्म देंगे  - 

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में दक्षिण पश्चिम दिशा में शादी की फोटो या राधा कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर नहीं होना चाहिए। इससे पति पत्नी के बीच मनमुटाव होता है और दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार नवविवाहित जोड़े का बेडरूम हमेशा उत्तर पश्चिम दिशा में होना चाहिए। दांपत्य जीवन के लिए इस दिशा में बेडरूम होना शुभ माना जाता है। उत्तर पश्चिम दिशा में बेडरूम होने से दांपत्य जीवन सुखद बनता है और पति पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में दाहिनी तरफ गुलाबी फूल सजाकर रखें। वास्तु में दाहिने कोने को रिलेशनशिप का कोना माना गया है। इस कम में फूल सजाकर रखने से संबंधों में मधुरता बनी रहती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार नवविवाहित जोड़े को हल्के और सुंदर रंग के कपड़े पहनने चाहिए। कपड़ों में लिए लाल गुलाबी पीला और ऑरेंज रंग का इस्तेमाल ज्यादा करें। इससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी काले रंग की चादर नहीं बिछाने चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से शुक्र और शनि का मेल होने लगता है जिससे पति-पत्नी के बीच मनमुटाव बढ़ता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं रखनी चाहिए। अगर आपने अपने बेडरूम या बेड बॉक्स में कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम रखा है तो उसे तुरंत हटा दें। माना जाता है कि इस तरह की चीजें बेडरूम में होने से शुक्र और राहु का मेल होता है। इससे मानसिक तनाव बढ़ता है और नींद नहीं आती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी झाड़ू या कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि इन चीजों को बेडरूम में रखने से कमरे में नकारात्मक उर्जा फैलती है और रिश्तो में दूरियां आती है। बेडरूम में झाड़ू या कूड़ेदान होने से मानसिक तनाव भी बढ़ता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.