होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Money Plant Tips: मनी प्लांट लगाने से पहले मिट्टी में मिला दीजिए ये चीजें, आर्थिक स्थिति में तेजी से होगा सुधार

By Astro panchang | Feb 12, 2024

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व होता है। घर की सजावट से लेकर इसको व्यवस्थित ढंग से रखना बेहद जरूरी होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक रसोईघर से लेकर पौधे रखने के नियम के बारे में विस्तार से बताया गया है। वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में भी बताया गया है। जिनको घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। ऐसा ही एक पौधा मनी प्लांट का है। कहा जाता है कि यह पौधा जितना जल्दी बढ़ता है उतना ही शुभ माना जाता है। 

बता दें कि मनी प्लांट को लगाने के कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से व्यक्ति को कभी भी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। साथ ही शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि मनी प्लांट का पौधा लगाने से पहले मिट्टी में क्या डालना शुभ माना जाता है।

ऐसे लगाएं मनी प्लांट का पौधा
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस पौधे को कभी भी लोहे की टीन या प्लास्टिक की बोतल में नहीं लगाना चाहिए। मनी प्लांट के पौधे को कांच की बोतल और मिट्टी के गमले में लगाना शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति के घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और उसको शुभ फल की प्राप्ति होती है।

मिट्टी में डालें दूध
मनी प्लांट का पौधा लगाने से पहले मिट्टी में दूध मिलाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इससे धन लाभ होता है और जातक को शुभ परिणाम मिलने लगते हैं। इस उपाय को करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है। 

मिट्टी में डालें चीनी
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मनी प्लांट का पौधा लगाने से पहले मिट्टी में चीनी जरूर डालना चाहिए। इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इस उपाय को करने से जातक को कभी धन हानि का सामना नहीं करना पड़ता है। इस उपाय को करने से राहुदोष से छुटकारा मिलता है और व्यक्ति को शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। 

मिट्टी में डालें सिक्के
मान्यता के मुताबिक मनी प्लांट लगाने से पहले मिट्टी में यदि सिक्के डालते हैं। तो इससे धन आपकी ओर आकर्षित होता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से सुख-शांति बनी रहती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.