होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Vastu Tips: गुरुवार को पर्स में इस चीज को रखने से नहीं होगी धन की कमी, हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

By Astro panchang | Sep 01, 2023

हर भारतीय किचन में कई ऐसी चीजें पाई जाती हैं, जो खाने के स्वाद को दोगुना कर देती हैं। साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी यह चीजें काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में भी रसोई की इन चीजों का जिक्र मिलता है। इनको खाने के साथ ही इस्तेमाल करने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है। बता दें कि हिंदू धर्म में हल्दी का विशेष महत्व माना जाता है। हल्दी को शुभ माना जाता है और पूजा-अर्चना से जुड़े कार्यों में भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है।

वहीं वास्तु शास्त्र में हल्दी के कई उपायों के बारे में जिक्र किया गया है। इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो जाता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको पर्स में हल्दी की गांठ रखने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं। इस उपाय को करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और जीवन की परेशानियों का भी अंत हो जाएगा।

गुरुवार को रखें पर्स में हल्दी की गांठ 
हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान श्रीहरि विष्णु का माना जाता है। इस दिन हल्दी का भी खास महत्व होता है। मान्यता के मुताबिक यदि गुरुवार के दिन जगत के पालनहाल श्रीहरि विष्णु की पूजा के साथ हल्दी का तिलक लगाया जाए तो इससे व्यक्ति को उनकी कृपा प्राप्त होती है। वहीं हल्दी की गांठ के इस्तेमाल से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है। साथ ही संबंधित सभी दोषों से मुक्ति मिल जाती है। 

राहु-केतु दोष से मिलेगा छुटकारा  
राहु-केतु के दोष से छुटकारा पाने के लिए पर्स में हल्दी की गांठ रखनी चाहिए। इस उपाय को करने से जातक के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों का अंत होता है। इसके साथ ही इस उपाय से आपका फंसा हुआ धन भी जल्दी मिल जाएगा। 

पर्स नहीं होगा खाली 
पर्स में हल्दी की गांठ रखने से मां लक्ष्मी की भी कृपा बरसती है। क्योंकि पर्स में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है। ऐसे में पर्स में हल्दी की गांठ रखने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.