होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

घर में इन जगहों पर रखें फाउंटेन, कभी नहीं होगी धन की कमी

By Astro panchang | Nov 17, 2021

फेंगशुई में वास्तुदोष दूर करने और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाने के कई उपाय बताए गए हैं। फेंगशुई के अनुसार घर में वॉटर फाउंटेन रखना बहुत शुभ माना गया है। माना जाता है कि घर में फाउंटेन रखने से धन लाभ होता है और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि घर में फाउंटेन कहाँ रखने से जीवन में धन-संपदा बढ़ेगी -

फेंगशुई के अनुसार, घर के मुख्य द्वार के पास वॉटर फाउंटेन रखना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि घर के मुख्य द्वार के पास बहते हुए पानी का फाउंटेन रखने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप घर में वॉटर फाउंटेन रख रहे हैं तो ध्यान दें कि इसका पानी वाला हिस्सा घर के अंदर की ओर होना चाहिए। इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप घर के मुख्य द्वार के सामने फाउंटेन नहीं रख सकते हैं तो इसे मुख्य द्वार के द्वार के दाईं ओर रख सकते हैं। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। 

अगर कारोबार या नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा होता है तो घर की बालकनी या गलियारे में फाउंटेन रखें। ऐसा करने से नौकरी-कारोबार की समस्याएं दूर होती हैं और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। 

फेंगशुई के अनुसार आप घर के दक्षिण- पूर्वी दिशा में भी फाउंटेन रख सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में वॅाटर फाउंटेन रखने से धन लाभ होता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.