होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाएं इस रंग की घड़ी, वरना शुरू हो सकता है बुरा समय

By Astro panchang | Aug 22, 2023

समय का पाबंद होना हर व्यक्ति के लिए सफलता का मार्ग खोलता है। आमतौर पर सभी लोगों के घरों में वॉल घड़ी देखने को मिलती है। ताकि व्यक्ति अपना कोई भी काम बिना किसी रुकावट के पूरा करता है। अगर आपके घर में भी वॉल घड़ी लगी है। तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना जरूरी होता है। इन बातों को ध्यान में रखने से आपका अच्छा समय शुरू होता है और किसी भी काम में कोई रुकावट पैदा नहीं होती है। कई बार हम अपने पसंद की वॉल घड़ी लेकर आते हैं। लेकिन बता दें कि यह वास्तु शास्त्र के हिसाब से उचित नहीं है।

जब हम अपने पसंद की घड़ी को लाकर लगाते हैं, तो अनजाने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको घर में घड़ी लगाने के कुछ विशेष तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि घर में किस रंग की घड़ी लगाना शुभ होता है। 

बंद घड़ी न लगाएं
बता दें कि घर में भूलकर भी बंद घड़ी को नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है। बंद घड़ी को घर में लगाने से कलह-क्लेश की स्थिति बनती है। साथ ही काम में बेवजह कई तरह की अड़चन आती है।

इस रंग की घड़ी लगाएं
घर में आपको खासतौर पर हरे या नारंगी रंग की घड़ी लगाना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में परेशानियां नहीं आती हैं।

न लगाएं इस रंग की घड़ी
घर में कभी भी नीले रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि नीले रंग का संबंध कर्म फलदाता शनि देव से होता है। शनिदेव क्रोधी स्वभाव के माने जाते हैं। इसलिए उनकी कुदृष्टि से बचने के लिए घर की दीवार पर नीले रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

दरवाजों के ऊपर न‌ लगाएं घड़ी
कभी भी भूलकर भी दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए। इससे परिवार को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इस दिशा घड़ी लगाना होता है शुभ
बता दें कि घर की पूर्व दिशा में घड़ी लगाना काफी शुभ माना जाता है। इस दिशा में घड़ी लगाने से व्यक्ति को नए अवसर प्राप्त होते हैं। साथ ही सभी रुके हुए काम भी बिना किसी रुकावट के पूरे होते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.