होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Vastu Tips: नए काम की शुरूआत करने पर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, मिलेगी मनचाही सफलता

By Astro panchang | Jul 06, 2024

आज के समय में हर इंसान अच्छा पैसा कमाना चाहता है, जिसके लिए वह अधिक मेहनत भी करता है। क्योंकि हर व्यक्ति एक अच्छी लाइफस्टाइल पाना चाहता है। लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी मन मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलता है। तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। काम में सफलता न मिलने पर लोग काम बदल देते हैं और नए काम की तलाश में रहते हैं या प्लानिंग करते हैं। ऐसे में अगर आप भी कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं, तो आपको वास्तु के कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए। इन नियमों का पालन करने से आपको काम में सफलता जरूर मिलेगी।

इन नियमों का करें पालन
नए काम की शुरूआत करने से पहले जरूरी है कि सही जगह का चुनाव किया जाए, आप किसी उपयुक्त और शुभ जहग का चयन कर सकते हैं।

नए काम की शुरूआत हमेशा शुभ समय पर ही करनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक शुभ समय पर शुरू किए गए कार्य में सफलता जरूर मिलती है।

इसके साथ ही ऑफिस या दुकान में आपके बैठने की जगह व दिशा भी काफी अहम होती है। दुकान या ऑफिस में दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए। अगर आप सही दिशा में बैठते हैं, तो काम में सफलता और तरक्की मिलती है।

दुकान हो या ऑफिस साफ-सफाई का जरूर ख्याल रखें। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार, गंदगी से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो आपके काम के लिए अच्छी साबित नहीं होगी।

अपनी दुकान में या ऑफिस में एक्वेरियम जरूर रखें। माना जाता है कि एक्वेरियम रखने से धन संबंधी परेशानी से छुटकारा मिलता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऑफिस या दुकान में क्रीम, सफेद या हल्के रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। बता दें कि इन रंगों में सकारात्मकता का प्रवाह होता है। वहीं बिजनेस आदि में सफलता पाने में यह रंग लाभदायक माने जाते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.