होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

मनी प्लांट और दूध से होगी सौभाग्य की प्राप्ति, धन की वर्षा और हर मनोकामना पूरी, आइये जानते हैं कैसे

By Astro panchang | Feb 18, 2022

आपने अक्सर लोगों के घर में मनीप्लांट का पौधा देखा होगा। मनी प्लांट का पौधा लगभग सभी लोग अपने अपने घरों में लगते है। मनी प्लांट का पौधा देखने में काफी खूबसूरत दिखता है। कुछ लोग वास्तु दोष दूर करने के लिए भी घर में मनीप्लांट का पौधा लगाते हैं। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को लेकर जिक्र किया गया है। घर को खूबसूरत बनाने के लिए लोग कई तरह के पौधे लगाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, तो एक पौधा ऐसा भी होता है जो न सिर्फ आपके घर की सुदंरता बढ़ाता है बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधर ला सकता है। सकारात्मकता लाने वाला धनदायक पौधा कहा गया है। मनी प्लांट को वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि मनी प्लांट घर में धन का रास्ता खोलता है, जैसे-जैसे इसके पत्ते ऊपर की ओर बढ़ते हैं वैसे-वैसे घर में धन बढ़ने के साथ साथ परिवार के लोगों की किस्मत चमकने लगती है। किस्मत की बात करें तो मनी प्लांट औऱ दूध के बीच एक खास और फलदायक कनेक्शन है जिसे जानने के बाद आप फायदे में ही रहेंगे। अगर आप लगातार असफलता का सामना कर कर के थक चुके है तो आज हम आपको मनीप्लांट से जुड़ा एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसे करने से आपको व्यापार में सफलता के साथ ही तरक्की मिलने लगेगी।
इन उपायों को करने से आपके जीवन से धन की कमी भी दूर हो जाएगी -
1. सफलता पाने के लिए मनी प्लांट को अपने घर की दक्षिण दिशा में मिटटी में लगाइये। इस बात का हमेशा ध्यान रखे की मनी प्लांट को कभी कांच की बोतल में या चोरी करके नहीं लगाना चाहिए।
2. अगर आप अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते है तो रोज मनीप्लान्ट के पौधे में कच्चा दूध चढ़ाकर अपनी मनोकामना बोले, ऐसा करने से बहुत जल्दी ही आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
3. सफलता पाने के लिए एक कागज पर ऐसे लोगो का नाम लिखे जिनसे आपको पैसे लेने हो अब सोमवार के दिन इस कागज को मनी प्लांट की जड़ में दबा दे,कुछ ही दिनों में आपको सफलता की प्राप्ति होगी।
4. मनी प्लांट को पानी देते समय उसमे दूध के कुछ बूंदें जरूर मिलाने चाहिए। ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है।
5. मनी प्लांट को आप किसी रस्सी या डंडे के सहारे बांधें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और भाग्य में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। 
मनी प्लांट और दूध से आती है खुशकिस्मती
1. दूध को अमृत का नाम दिया जाता है और मां लक्ष्मी को दूध और दूध से बनी चीजों का भोग लगाया जाता है। दीपावली पर आप भी मां लक्ष्मी के लिए दूध की खीर बनाते होंगे। यानी दूध मां लक्ष्मी का प्रिय भोग है। 
2. अगर आप मनी प्लांट में पानी देते समय कुछ बूंदें दूध की भी डाल देंगे तो किस्मत छप्पर फाड़कर मेहरबान हो सकती है। जी हां, धन के पौधे पर दूध चढ़ाने से वो तेजी से बढ़ता है और किस्मत भी तेजी से  चमकती है। ऐसे घर में मां लक्ष्मी  सदैव स्थाई निवास करती है।
3. मनी प्लांट में पूरी तरह दूध नहीं डालना चाहिए। जब आप उसे पानी दे रहे हों तो पानी में कुछ बूंदें कच्चे दूध की डाल दीजिए। इससे मनी प्लांट की ग्रोथ भी अच्छी होगी और परिवार की किस्मत भी साथ देगी।  
4. वैसे भी सलाह दी जाती है कि मनी प्लांट की अच्छी ग्रोथ के लिए उसमें गाय का कच्चा दूध डालने से पैदावार अच्छी  होती है। इससे पौधे को पर्याप्त पोषण मिलता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.