होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से कभी नहीं पहनने चाहिए ऐसे कपड़े, आपकी किस्मत से जुड़ा होता है कनेक्शन

By Astro panchang | Nov 02, 2023

हम सभी अपने स्टाइल के मुताबिक कपड़े पहनते हैं। अलग-अलग टाइम या ओकेजन के अनुसार हम सभी कपड़े पहनते हैं। भले ही कपड़े आपको एक अलग पहचान देते हैं। कपड़ों से आपके पूरे ओवरऑल लुक पर भी असर पड़ता है। इसलिए आपको अपने कपड़ों की स्टाइलिंग का खास ख्याल रखना चाहिए। लेकिन क्या आज जानते हैं कि कपड़ों को पहनने के दौरान कुछ वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स पर भी ध्यान देना चाहिए। जिससे कि कपड़े से कोई निगेटिविटी क्रिएट ना हो। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किस तरह के कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए। 

रात में ना पहनें सिल्क के कपड़े
अमूमन हम अलग-अलग समय पर अलग-अलग कपड़े पहनते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको रात के समय सिल्क या रेशमी कपड़े नहीं पहनना चाहिए। बता दें कि रात के समय कॉटन के कपड़े पहनना सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है। इससे आपको साउंड स्लीप भी आएगी। साथ ही इन कपड़ों से आपके शरीर की एनर्जी भी खराब नहीं होगी। बॉडी की एनर्जी पर सिंथेटिक कपड़े आपकी नेगेटिव असर डालते हैं।

अवॉयड करें रिप्ड कपड़े
आजकल रिप्ड कपड़ों का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। वहीं लोग फैशनेबल दिखने के चक्कर में रिप्ड कपड़े पहनना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो इस तरह के कटे-फटे कपड़ों को अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु के मुताबिक कटे-फटे कपड़े पहनने से दरिद्रता आने की संभावना होती है। इसलिए रिप्ड कपड़ों को अवॉयड करने की कोशिश करें।

ना पहनें गंदे कपड़े
कपड़े पहनते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि गंदे कपड़े भूलकर भी ना पहनें। गंदे कपड़े निगेटिविटी लेकर आते हैं। इससे आपका शरीर काम करना बंद कर देता है और आपके शरीर में शिथिलता आ जाती है। गंदे कपड़े पहनने से आपका काम करने का मन नहीं करता है।

अपनी च्वॉइस के पहने कपड़े
हम सभी को हमेशा अपनी पसंद के कपड़े पहनना चाहिए। हम सभी के साथ अक्सर ऐसा होता है कि हम किसी तरह के कपड़े पहनना चाहते हैं, लेकिन कई बार दूसरों के कहने पर हम कुछ और पहन लेते हैं। जैसे अगर आप लाल रंग के कपड़े पहनना चाहती हैं, लेकिन किसी अन्य के कहने पर पीले या किसी दूसरे रंग के कपड़े पहन लेते हैं। ऐसे में अगर आपका किसी खास रंग के कपड़े पहनने का मन करता है, तो इसका मतलब है कि आपके शरीर के औरा में उस रंग की कमी है। इसलिए आपको अपने मन की सुननी चाहिए और मन मुताबिक ही कपड़े पहनने चाहिए।

कपड़े ना मांगे उधार
कई बार जब हमें कहीं किसी पार्टी या फंक्शन को अडेंट करना होता है। तो हम दूसरों से कपड़े उधार मांगकर पहन लेते हैं। आपको बता दें कि वास्तु के हिसाब से ऐसा नहीं करना चाहिए। हांलाकि आप अपने भाई-बहन, माता-पिता के कपड़े ले सकते हैं। लेकिन किसी अन्य के कपड़े लेने से बचें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.