होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

टैरो रीडिंग में निकला है इनमें से कोई कार्ड तो हो जाएं सावधान, जीवन में आने वाली है कोई बड़ी मुसीबत

By Astro panchang | Jun 26, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्य्मय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जो यह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। टैरो रीडिंग में कुछ कार्ड्स का निकलना बेहद शुभ माना जाता है। लेकिन कुछ ऐसे कार्ड्स भी होते हैं जो जीवन में आने वाली परेशानियों का संकेत देते हैं। इस वजह से लोग इन कार्ड्स को अशुभ मानते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि टैरो रीडिंग के दौरान कौन से कार्ड्स का निकलना जीवन में परेशानियों का संकेत देते हैं -    

द फाइव ऑफ पेंटाकल्स
टैरो रीडिंग में द फाइव ऑफ पेंटाकल्स का मतलब है कि आपको भविष्य में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। यह एक ऐसा कार्ड है जो सीधे गरीबी और आर्थिक बर्बादी से जुड़ता है। इसका मतलब बीमारी, एकांत या बेरोजगारी भी हो सकता है। इस कार्ड का मतलब है कि आप नुकसान झेल रहे हैं या भविष्य में इसका अनुभव करने वाले हैं। यदि आप टैरो रीडिंग में इस कार्ड को देखते हैं, तो आपको अपने परिवार, संबंधियों और दोस्तों की ओर मुड़ना चाहिए। आपको अपने जीवन के इस अगले चुनौतीपूर्ण चरण में उनकी सहायता की आवश्यकता होगी।

द डेथ कार्ड
टैरो डेक में डेथ कार्ड शायद सबसे अधिक आशंका वाला कार्ड है। हालांकि, ज्यादातर लोग इसे गलत समझते हैं। शायद ही कभी डेथ कार्ड का शाब्दिक अर्थ मृत्यु होता है। अधिकांश, यह एक मजबूत संकेतक है कि आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन होने वाला है। यदि आप परिवर्तन का विरोध करने वाले व्यक्ति हैं, तो आप यह कार्ड नहीं देखना चाहेंगे। हालाँकि, यदि आप अपनी अपेक्षाओं और रणनीति को जल्दी से समायोजित करने में सक्षम हैं, तो यह कार्ड उतना विनाशकारी नहीं हो सकता जितना आप डरते हैं।

द टेन ऑफ स्वॉर्ड्स 
द टेन ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड में आप देखते हैं कि एक आदमी झूठ बोल रहा है और उसकी पीठ से दस तलवारें चिपकी हुई हैं। इस कार्ड से डरने का कारण यह है कि यह इस बात का सूचक है कि आप पर कोई अवांछित आश्चर्य आने वाला है। इस कार्ड का मतलब हो सकता है कि कोई प्राकृतिक आपदा हो या आपको कार्यक्षेत्र में हानि हो सकती है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके रिश्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। आप इसे और अधिक शाब्दिक रूप से भी ले सकते हैं। जब यह कार्ड दिखाई देता है तो हो सकता है कि किसी ने आपको धोखा दिया हो या "आपकी पीठ में छुरा घोंपा हो।"

द टावर
द टावर कार्ड देखने में डरावना है क्योंकि इसमें टावर से बिजली गिरने को दर्शाया गया है। इस कार्ड में टावर आमतौर पर आपके जीवन का प्रतीक है। बिजली गिरने से या उस पर बमबारी करने वाली वस्तुएं बाहरी प्रभाव हैं जो आपको नीचे गिरा सकती हैं। इस कार्ड का मतलब है कि आप पर बाहरी ताकतों का हमला है। तूफान से बाहर निकलने का सबसे अच्छा तरीका लचीला होना है। यदि आप अपने विश्वासों में बहुत अधिक कठोर हैं तो यह कार्ड देखकर आपको लाभ से अधिक नुकसान हो सकता है।

द थ्री ऑफ स्वॉर्ड्स 
द थ्री ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड का अर्थ है दु:ख, अलगाव, अस्वीकृति या विश्वासघात। जब आप टैरो रीडिंग में इस कार्ड को देखते हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि ये चीजें पहले से ही हो रही हैं। हालाँकि, यह एक चेतावनी भी हो सकती है कि वे संभावित रूप से जल्द ही हो सकते हैं इसलिए आपको उनके लिए तैयार रहना चाहिए। बहुत कुछ इस कार्ड पर तीन तलवारों की तरह दोधारी हैं। हालांकि, आपको इस कार्ड को हमेशा नकारात्मकता से जोड़ने की आवश्यकता नहीं है। यदि इस कार्ड का अर्थ है कि किसी मित्र या प्रेमी के साथ आपके संबंध विफल हो रहे हैं तो इसका निष्कर्ष आपके लिए एक आवश्यक शुद्धिकरण का प्रतिनिधित्व कर सकता है।

डेविल 
डेथ कार्ड की तरह, डेविल कार्ड भी एक ऐसा कार्ड है जिससे लोग सहज रूप से दूर भाग जाते हैं। हालांकि, अधिकांश टैरो कार्ड्स की तरह, आपको इस कार्ड को शाब्दिक रूप से नहीं लेना चाहिए। टैरो रीडिंग के दौरान एक प्रमुख स्थान पर डेविल कार्ड की उपस्थिति का मतलब है कि आपके जीवन में एक शक्तिशाली नकारात्मक प्रभाव है। यह एक नशीली दवाओं या शराब की लत को संदर्भित कर सकता है जिसके साथ आप जूझ रहे हैं। हो सकता है कि आप जुए की आदत को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे हों। यह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ विनाशकारी संबंध की ओर भी इशारा कर सकता है जो आप में सबसे खराब स्थिति को सामने ला रहा है। डेविल कार्ड को एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए। यह दर्शाता है कि आपको अपने व्यवहार के कुछ पहलूओं को बदलना होगा।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.