होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

बहुत शुभ है टैरो रीडिंग में द स्टार कार्ड का निकलना, नई शुरुआत की ओर करता है इशारा

By Astro panchang | May 28, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको स्टार टैरो कार्ड के बारे में जानकारी देंगे -  

स्टार कार्ड में एक नग्न महिला को एक छोटे से पूल के किनारे घुटने टेकते हुए दिखाया गया है। उसके पास पानी के दो पात्र हैं - एक उसके बाएं हाथ में (अवचेतन) और एक उसके दाहिने हाथ में (चेतन)। वह पृथ्वी को पोषण देने और उर्वरता के चक्र को जारी रखने के लिए पानी बहाती है, जो उसके चारों ओर हरी-भरी हरियाली का प्रतिनिधित्व करती है। दूसरा पात्र पांच नालों में सूखी भूमि पर पानी डालता है, जो पांच इंद्रियों का प्रतिनिधित्व करता है। महिला का एक पैर जमीन पर है, जो उसकी व्यावहारिक क्षमताओं और अच्छे सामान्य ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है। उसका दूसरा पैर पानी में है, जो उसके अंतर्ज्ञान और आंतरिक संसाधनों का प्रतिनिधित्व करता है और उसकी आंतरिक आवाज को सुनता है। वह नग्न है, तारों वाले रात के आकाश की विशालता के नीचे उसकी भेद्यता और पवित्रता का प्रतिनिधित्व करती है। उसके पीछे एक बड़ा तारा चमकता है, जो उसके मूल तत्वों का प्रतिनिधित्व करता है, और सात छोटे तारे, चक्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जब टैरो रीडिंग में स्टार कार्ड सीधा होता है, तो यह आशा, विश्वास, प्रेरणा, अंतर्दृष्टि, आध्यात्मिक प्रेम, आनंद और संतुलन का प्रतीक है। आपने पिछली कठिनाइयों में काम किया है और आगे जो आता है उसे अपनाने के लिए तैयार हैं। स्टार कार्ड आपको बताता है कि शांत और सकारात्मक रहें। यह कार्ड अप्रत्याशित मदद की भविष्यवाणी करता है, लेकिन भविष्य के लिए अपना रास्ता खोजना आप पर निर्भर है। स्टार कार्ड नई आशा और विश्वास लाता है, और एक भावना जागृत करता है कि आप वास्तव में ब्रह्मांड द्वारा धन्य हैं। आप अपने जीवन में एक शांतिपूर्ण, प्रेमपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहे हैं। शांत ऊर्जा, मानसिक स्थिरता और अपने और अपने आस-पास के लोगों की अधिक गहन समझ से भरे हुए हैं। यह महत्वपूर्ण व्यक्तिग विकास का समय है क्योंकि अब आप ब्रह्मांड के कई आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। स्टार कार्ड संकेत देता है कि आपका दिल आशा से भरा है और आपकी आत्मा को उच्चतम ऊंचाइयों तक पहुंचाया जा रहा है। आप अपने जीवन में अर्थ, प्रेरणा या उद्देश्य की भावना को खोजना या फिर से खोजना चाह सकते हैं। आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव कर रहे हैं। अपने आप को पुराने से नए आप में बदल रहे हैं।

जब स्टार कार्ड को टैरो रीडिंग में उलट दिया जाता है, तो यह अधूरी आशाओं, निराशा, टूटे सपनों, दुर्भाग्य और असंतुलन का प्रतीक है। हालांकि, सब कुछ वैसा नहीं है जैसा पहले लगता है। आप निराशा के भार से घुटन महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोई आशा नहीं है। आपका आत्म-सम्मान हमेशा कम हो सकता है, लेकिन चीजें बदल सकती हैं। आपको अपने और जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण की जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता है। आप अतीत के घावों को ठीक करने में मदद करने के लिए कुछ पेशेवर परामर्श लेने पर विचार कर सकते हैं। स्टार इस बात का संकेत दे सकता है कि आपने अपना आत्मविश्वास और अपनी क्षमताओं पर अपना भरोसा खो दिया है। यह मेजर अर्चना कार्ड भी चिंतित और अभिभूत महसूस करने का संकेत हो सकता है। इसे हल करने के लिए दृष्टिकोण में बदलाव की जरूरत है, जरूरी नहीं कि परिस्थितियों में बदलाव हो। स्टार आपको बता रहा है कि यह अतीत को ठीक करने के लिए आगे बढ़ने का समय है। आप कुछ भी कर सकते हैं, आपको बस खुद पर विश्वास करना है और सकारात्मक पर ध्यान देना है। छोटी शुरुआत करें और प्रत्येक दिन में एक या दो चीजों के लिए आभारी होने का प्रयास करें।

टैरो लव रीडिंग में स्टार कार्ड कनेक्शन और आगे बढ़ने के बारे में है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप पिछले रिश्तों को छोड़ने और अपने लिए नए प्यार के लिए खोजने के लिए तैयार हैं। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो स्टार कार्ड का मतलब है कि यह गहराई में जाने का समय है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.