होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए टैरो रीडिंग में किंग ऑफ वैंड्स के निकलने का मतलब

By Astro panchang | Mar 17, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको किंग ऑफ वैंड्स के बारे में जानकारी देंगे -  

टैरो में किंग ऑफ वैंड्स रचनात्मक, प्रेरक, बलशाली, करिश्माई और बोल्ड होने का प्रतीक है। उनका व्यक्तित्व वैंड्स सूट की सकारात्मक अग्नि ऊर्जा और एक राजा के बाहरी ध्यान का एक संयोजन है। वह उत्साही और रचनात्मक है और वह अपनी मौलिकता और प्रेरणा को लेने की अनुमति देता है। यदि कोई अवसर खुद को प्रस्तुत करता है, तो वह नेतृत्व करता है। अपने लक्ष्यों का पालन करते समय किंग ऑफ वैंड्स बलशाली होता है और अन्य लोग उसका अनुसरण करते हैं। जब तक यह उनके उद्देश्य के अनुरूप नहीं होता, किंग ऑफ वैंड्स कभी भी एक निष्क्रिय पर्यवेक्षक नहीं होता है। वह परिणाम बनाने के लिए तत्पर रहता है। वह नाटकीय और रोमांचक होता है और अक्सर आकर्षण का केंद्र होता है। राजा साहसी है और उसके पास जोखिम उठाने की ऊर्जा और आत्म-आश्वासन है। वह खुद पर विश्वास करता है, अपने विश्वासों की हिम्मत रखता है और अक्सर सुरक्षित और आसान मार्गों से बचता है।

जब टैरो रीडिंग में किंग ऑफ वैंड्स सीधा होता है, तो यह इंगित करता है कि किंग ऑफ वैंड के राजा से प्रेरित होने का समय है। किंग ऑफ वैंड्स एक जबरदस्त और थोपने वाला नेता है। वह मेहनती है और हर काम में ध्यान लगाता है। इस कार्ड का मतलब है कि यह आपके लिए मार्ग का नेतृत्व करने और जोखिम उठाने करने का समय है। आप किंग ऑफ वैंड्स से प्रेरित हो सकते हैं और रोमांचक, साहसी और नाटकीय चीजें कर सकते हैं। किंग ऑफ वैंड की विशेष ऊर्जा का उपयोग करें। यह कार्ड आध्यात्मिक ऊर्जा भी उत्पन्न करता है। 

जब टैरो रीडिंग में किंग ऑफ वैंड्स को उलट दिया जाता है, तो आप असम्बद्ध और सुस्त महसूस कर सकते हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप कुछ भी खत्म करने के लिए उत्साह नहीं बढ़ा सकते। अन्य लोगों की राय आपको वापस पकड़ सकती है। इसका मतलब एक असभ्य और अनपढ़ आदमी भी हो सकता है।

प्रेम के संदर्भ में किंग ऑफ वैंड्स का मतलब कई चीजें हो सकता है। यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि यह एक ऐसे व्यक्ति के साथ है, जो किंग ऑफ वैंड्स के सभी गुणों को अपनाता है, और बदले में, आपको स्वतंत्र रहना चाहिए और अपनी स्वयं की भावना की खेती करनी चाहिए। राजा को एक मजबूत साथी की जरूरत होती है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप या आपका साथी विशेष रूप से दूसरे के प्यार और सुरक्षा को महसूस कर रहे हों। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि शायद आप किंग ऑफ वैंड्स हैं और आप चाहते हैं कि आपका साथी अधिक आत्मनिर्भर हो। यदि आप सिंगल हैं, तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किंग ऑफ वैंड्स के सभी गुणों को अपनाता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.