होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

टैरो में यह कार्ड जीवन में बदलाव की ओर करता है इशारा

By Astro panchang | Mar 23, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको जजमेंट कार्ड के बारे में जानकारी देंगे -  

टैरो में जजमेंट कार्ड हीलिंग के लिए खड़ा है। यह मेजर आर्काना कार्ड, नवीकरण और परिवर्तन का संकेत देता है। जजमेंट टैरो कार्ड के मूल प्रतीक हैं एक एंजेल, ट्रम्पेट्स, उनसे उठने वाले लोगों के साथ कब्रें, और अक्सर पानी या एक महासागर।

जब टैरो में जजमेंट कार्ड सीधा होता है, तो यह जागृति, नवीकरण, एक अच्छी तरह से जीवन जीने, बेहतर स्वास्थ्य और त्वरित दिमाग का प्रतीक है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको एक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है और सफल होने के लिए आवश्यक बदलाव करना है। आप न्याय करने के लिए तैयार हैं और दूसरी तरफ से बाहर आते हैं। यह उन चीजों को जाने देने का समय है जो आपको वापस पकड़ रहे हैं, और अपने भविष्य में आगे बढ़ते हैं।

जब टैरो में जजमेंट कार्ड उल्टा हो जाता है, तो इसका मतलब मृत्यु, विफलता, संभावित नुकसान और बीमार स्वास्थ्य से डर सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप किसी ऐसी चीज से मुंह मोड़ रहे हैं जिसे आपको करना चाहिए, और यह आपकी लागत है। आप खुद पर कठोर हैं और इस सोच से भरे हुए हैं कि आप वह करने में असमर्थ हैं जिसकी आपको आवश्यकता है।

टैरो लव रीडिंग में जजमेंट कार्ड एक संकेत है कि यह जागने का समय है कि आपको वास्तव में साझेदारी में क्या चाहिए। यदि आप अविवाहित हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि अपने आप को ठीक करने और अपने अगले महान प्रेम के लिए तैयार होने का समय है। अपना समय लें और प्रतिबिंब का आनंद लें। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो इसका मतलब है कि यह वास्तव में आपके साथी के साथ जुड़ने और समझने का समय है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.