होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

बहुत शुभ है टैरो रीडिंग में द वर्ल्ड कार्ड का निकलना, सफलता की ओर करता है इशारा

By Astro panchang | Apr 29, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको द वर्ल्ड कार्ड के बारे में जानकारी देंगे -  

टैरो डेक में द वर्ल्ड कार्ड एक सकारात्मक अर्थ वाला टैरो कार्ड है.चाहे आपने इसे अपने प्यार, रिश्ते या व्यापार टैरो रीडिंग में देखा हो। द वर्ल्ड कार्ड खुश परिणामों और सुखद भविष्य की भविष्यवाणी करता है। द वर्ल्ड कार्ड पूरा होने का कार्ड है, जिसका अर्थ है कि आप एक जीवन चरण के अंत में, दूसरे को शुरू करने के लिए तैयार हैं।

टैरो डेक में द वर्ल्ड कार्ड में केंद्र में एक नृत्य करती महिला को बैंगनी दुपट्टे में लिपटा हुआ दिखाया गया है  है। कार्ड पर नृत्य करती महिला का एक पैर दूसरे पर पार कर गया है और दोनों हाथों में एक छड़ी है। वह आंदोलन में संतुलन और विकास का प्रतीक है। जिस तृप्ति और एकता का वह प्रतिनिधित्व करती है, वह एक ऐसी चीज नहीं है जो स्थिर है, बल्कि कभी भी बदलती है, गतिशील और शाश्वत है।

द वर्ल्ड टैरो कार्ड में केंद्रीय आकृति को घेरने वाली फूलों की हरी माला सफलता का प्रतीक है, जबकि इसके चारों ओर लपेटने वाले लाल रिबन अनंतता की याद दिलाते हैं। कार्ड के प्रत्येक कोने पर चार आंकड़े हैं - और वे वही हैं जो व्हील ऑफ फॉर्च्यून में हैं। चार आंकड़े वृश्चिक, सिंह, कुंभ और वृषभ का प्रतिनिधित्व करते हैं - ब्रह्मांड के चार कोनों के प्रतिनिधि, चार तत्व और चार इंजील। साथ में, वे अपनी सभी ऊर्जाओं के बीच सामंजस्य का प्रतीक हैं।

जब टैरो रीडिंग में द वर्ल्ड कार्ड सीधा होता है, तो यह सम्मान, अंतिम परिणाम, सफलता, पूर्णता, विजय और अनन्त जीवन का प्रतीक है। यह एक परियोजना के सुखद अंत का संकेत देता है। यह अच्छी तरह से अर्जित प्रशंसा, उत्सव और सफलता के साथ होगा। अच्छी तरह से किए गए कार्य की संतुष्टि और पूर्ति का आनंद लें।

जब टैरो रीडिंग में विश्व कार्ड उलट जाता है, तो यह अपूर्णता, दृष्टि की कमी और निराशा का प्रतीक है। परियोजना का परिणाम अपूर्ण, निराशाजनक और दृष्टि की कमी है। या आपको अपने लक्ष्य तक पहुँचने में परेशानी हो रही है। आप निराश हो सकते हैं और शॉर्टकट लेने के लिए लुभा सकते हैं, लेकिन इससे आपको अधिक निराशा होगी, और आप परिणाम से खुश नहीं होंगे।
 
टैरो लव रीडिंग में द वर्ल्ड कार्ड अंतिमता, आत्मा साथी, आदर्श साथी, एक स्थायी और सफल संबंध का सुझाव देता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप नई आशावाद के साथ कुछ नया शुरू करने के लिए तैयार महसूस कर रहे हैं। यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो आप अपने पार्टनर या जीवनसाथी के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.