होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए क्या है टैरो में टेन ऑफ़ वैंड्स कार्ड का मतलब

By Astro panchang | Apr 07, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको टेन ऑफ़ वैंड्स कार्ड के बारे में जानकारी देंगे -  

टैरो में टेन ऑफ़ वैंड्स का अर्थ बोझ, उत्पीड़न और संघर्ष है। टेन ऑफ वैंड्स दर्शाता है कि आप एक अतिरिक्त बोझ, भारी काम का बोझ या अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं। हालांकि यह आपके लिए चीजों को कठिन बना रहा है। आप समझते हैं कि यह केवल अस्थायी है, इसलिए आप अपने लक्ष्य को पूरा करने और बाद में पुरस्कारों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, पारिवारिक अवकाश के लिए बचत करने के लिए आप अतिरिक्त घंटे काम कर सकते हैं। कभी-कभी, टेन ऑफ वैंड्स तब प्रकट होते हैं जब आप अनजाने में अतिरिक्त जिम्मेदारी ले रहे होते हैं और खुद को थका हुआ महसूस करते हैं। आप एक बार में सब कुछ करने की कोशिश कर सकते हैं, भले ही आप जानते हों कि यह आपके दैनिक जीवन में अतिरिक्त दबाव जुड़ रहा है। टेन ऑफ वैंड्स आपको अपनी वर्तमान जीवन शैली या काम को रोकने और जांचने के लिए कहता है। मूल्यांकन करें कि कौन सी गतिविधियाँ या कार्य अत्यावश्यक या महत्वपूर्ण हैं, विशेष रूप से आपके व्यापक लक्ष्यों के विषय में। 

जब टैरो रीडिंग में टेन ऑफ वैंड्स सीधा होता है, तो यह दर्शाता है कि आप खुद को बहुत मुश्किल से आगे बढ़ा रहे हैं। यह समय आपके लिए वापस कटने और अपने भार को हल्का करने का है और शायद कुछ जिम्मेदारियों को साझा करने का भी। यह एक संकेत है कि आपके स्वास्थ्य के लिए, आपको अपने कर्तव्यों और कार्यों में कटौती करने की आवश्यकता है। आप टेन ऑफ वैंड्स कार्ड पर उस आकृति की तरह हैं जो दस डंडे ले जाने की कोशिश कर रहा है और बोझ के नीचे झुक गया है। आप यह नहीं देख सकते कि आप कहां जा रहे हैं और केवल अपनी जिम्मेदारियों के बारे में सोच रहे हैं। यह एक क्षेत्र में संकीर्ण रूप से ध्यान केंद्रित करना बंद करने और अन्य हितों को शामिल करके जीवन में संतुलन खोजने का समय है।

वहीं, जब टैरो रीडिंग में टेन ऑफ वैंड्स उल्टा हो जाता है, तो इसका मतलब है कि आप अपनी ज़िम्मेदारियों के बोझ तले कुचले जा रहे हैं। यदि आप अपने आप को इस मुश्किल को जारी रखना चाहते हैं, तो आप कुछ हद तक टूट सकते हैं।

प्रेम की दृष्टि से टेन ऑफ़ वैंड्स का मतलब हो सकता है कि बातें अभी दिल के मामलों में कठिन हैं। यदि आप अविवाहित हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि डेटिंग वर्तमान में आपके लिए मज़ेदार नहीं है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो इसका मतलब हो सकता है कि आप अपनी साझेदारी की वर्तमान स्थिति से तनावग्रस्त और अभिभूत महसूस करें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.