होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Tarot Card Reading: टैरो कार्ड रीडिंग से जानिए लव मैरिज होगी या नहीं, क्या कहते हैं आपके सितारे

By Astro panchang | Jun 30, 2023

टैरो कार्ड रीडिंग के जरिए न सिर्फ अपने भविष्य बल्कि वैवाहिक स्थिति के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। क्योंकि जीवन अप्रत्याशित होता है। आपको यह भी नहीं पता होता कि अगले पल आपके जीवन में क्या घटित होने वाला है। ऐसे टैरो कार्ड रीडिंग के जरिए यह भी जान सकते हैं कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज होगी। एक पारंपरिक डेक में 78 टैरो कार्ड होते हैं। टैरो कार्ड विशेषज्ञ से आप अपनी शादी के बारे में जान सकते हैं।

लव मैरिज वाले कार्ड

ताकत और छह कप
बता दें कि जब जब स्ट्रेंथ कार्ड और 6 ऑफ कप एक ही टैरो रीडिंग में दिखाई देते हैं तो यह आपके जीवन में आने पूर्व प्रेम के आने के संकेत देता है। यह कार्ड आपकी ताकत और कमजोरियों के बारे में भी बताया है। वहीं सिक्स ऑफ कप भावुकता और अतीत से संबंधित है। इस कार्ड संकेत देता है कि दो व्यक्ति एक साथ बड़े हुए हैं। जिनमें भेद्यता की क्षमता और गहन परिचितता विकसित हुई है।

दो कप और चार छड़ी
जब 2 ऑफ़ कप्स और 4 ऑफ़ वैंड्स एक ही रीडिंग में दिखाई दें। तो इसका अर्थ है कि प्रेम विवाह में सभल होने की संभावना है। 4 ऑफ वैंड्स एक खुशहाल कार्ड है। जो आपकी स्थिरता, व्यवस्था और परिवार के बारे में बताता है। वहीं टू ऑफ कप्स एक गहन आत्मा का प्रतिनिधित्व करता है। बता दें कि इन दोनों कार्डों का अर्थ एक प्रेमपूर्ण, सुरक्षित साझेदारी विकसित करना होता है।

टैरो कार्ड द्वारा अरेंज मैरिज

तीन कप और आठ पेंटाकल्स
जब तीन कप और आठ पेंटाकल्स वाला कार्ड आपके सामने आता है तो यह बहुत सारे मनोरंजन का संकेत देता है। अपनी अपनी शादी को छोटे-छोटे तरीकों से बेहतर बना सकते हैं। इन कार्ड का संकेत होता है कि प्रतिदिन में होने वाली तमाम छोटी-छोटी चीजों का सम्मान किया जाए। यह आपकी शादी को अद्वितीय होने का संकेत देता है।

प्रेमी और हिरोफ़ैंट
इस कार्ड में एक पुजारी और दो प्रेमी होते है। प्रेमी और हिरोफ़ैंट मिलकर एक स्वाभाविक जोड़ी बनाते हैं। प्रेमियों का प्रतीकवाद दो लोगों के बीच बंधन और स्नेह के अलावा यह एक सुरक्षित और सार्थक रिश्ते की ओर संकेत करता है। यह कार्ड बताते हैं कि असल में आप कैसे हैं और दूसरों से कैसे संबंधित है। रिश्ते को सफल बनाने के लिए हर साथी को अपने पार्टनर का सहयोग करना पड़ता है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.