होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

नवरात्रि में इन राशियों की खुलने वाली है किस्मत, बरसेगी माँ की कृपा

By Astro panchang | Oct 06, 2021

हिन्दू धर्म में नवरात्रि पर्व का बहुत महत्व है। इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 07 नवंबर  (गुरुवार) से हो रही है। नवरात्रि में नौ दिनों तक माँ दुर्गा के अलग-अलग रुपों की पूजा-आराधना की जाती है। मान्यता है कि नवरात्रि के नौ दिनों में माता के नौ रूपों की भक्तिभाव से पूजा करने से माता अपने भक्तों पर प्रसन्न होती हैं और उन्हें सुख-समृद्धि और शक्ति प्रदान करती हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार इस बार नवरात्रि में कुछ राशियों पर माँ दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियाँ -  

कुंभ
नवरात्रि में कुंभ राशि के जातकों को शुभ फल प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके जीवन में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। इस नवरात्रि आप पर माँ दुर्गा की विशेष कृपा बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याएँ खत्म होंगी और कारोबार में भी लाभ होगा। आपके लिए बेहतर होगा आपके लिए बेहतर होगा कि इस दौरान आप किसी भी वाद-विवाद से दूर रहें। 

तुला
तुला राशि वालों को नवरात्रि में माँ दुर्गा की कृपा प्राप्त होगी। इस दौरान आप जो भी नया काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे जिससे भविष्य में लाभ होगा। 

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए नवरात्रि के नौ दिन बहुत शुभ साबित होंगे। इस दौरान आपको परिश्रम का पूरा फल प्राप्त होगा। आपके रुके हुए काम भी इस दौरान चल पड़ेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आप भूमि या वाहन खरीद सकते हैं। पारिवारिक समय भी सुखद रहेगा। हालाँकि, अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक
नवरात्रि में वृश्चिक राशि वालों पर माँ दुर्गा की विशेष कृपा बनी रहेगी। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधर होगा और आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.