होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astro Tips: पूजा के समय दिखने लगे ऐसे संकेत तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

By Astro panchang | Jun 14, 2024

हिंदू धर्म में देवी-देवता की पूजा का विशेष महत्व होता है। पूजा के दौरान देवी-देवता को कुछ चीजें अर्पित करने का विधान है। इसमें हल्दी, चंदन, कुमकुम, अक्षत और फूल आदि शामिल हैं। साथ ही देवी-देवता को विशेष चीजों का भोग लगाया जाता है, जिससे भगवान प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को उनकी कृपा प्राप्त होती है।
 
धार्मिक मान्यता के अनुसार, व्यक्ति को पूजा के दौरान कई तरह के संकेत मिलते हैं। यह संकेत शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। पूजा के दौरान मिलने वाले संकेत व्यक्ति के जीवन से संबंधित होते हैं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको पूजा के दौरान मिलने वाले शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पूजा के दौरान मिलने वाले संकेत
धार्मिक मान्यता के मुताबिक पूजा के दौरान देवी-देवता की प्रतिमा से फूल का गिरना शुभ संकेत माना जाता है। इस शुभ संकेत का मतलब है कि जल्द ही व्यक्ति की मनोकामना पूरी होने वाली है। साथ ही सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और शुभ फल की प्राप्ति होगी।

हमेशा देवी-देवता की सच्चे मन से पूजा करनी चाहिए। सच्चे मन से की गई पूजा से प्रभु प्रसन्न होते हैं। यदि पूजा के दौरान जातक की आंखों में आंसू आते हैं, तो इसको भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि व्यक्ति की जल्द मनोकामना पूरी होने वाली है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा के दौरान दीपक से निकलने वाली लौ से कई तरह के संकेत मिलते हैं। यदि पूजा के समय दीपक की लौ ऊपर की तरफ जाती है, तो यह भी एक शुभ संकेत है। ऐसा संकेत मिलने पर वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है।

पूजा के दौरान दीपक का गिरना अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि व्यक्ति को जीवन में किसी बीमारी या फिर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। 

वहीं पूजा के समय सिंदूर की डिब्बी गिरना भी एक अशुभ संकेत होता है। इस संकेत का अर्थ होता है कि व्यक्ति की लव लाइफ में समस्या आने वाली है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.