होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

लौंग के ये उपाय बदल देगी आपकी किस्मत, फौरन बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम

By Astro panchang | Mar 04, 2022

छोटी और सामान्य दिखने वाली लौंग भोजन में प्रयोग की जाए तो हमारे शरीर को स्वस्थय रखती है इसके साथ ही इसके ऐसे उपाय हैं जिससे घर में उपस्थित किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का घर में निवास होने लगता है। लौंग के ये उपाय आपके जीवन और भाग्य को बदलने में सहायता कर सकते हैं। हम कई बार मेहनत करते हैं लेकिन उसके बाद भी मेहनत का फल नहीं मिलता है। इसलिए कई लोग टोटकों को अपनाते हैं। आज हम आपको लौंग के टोटके बताने जा रहे हैं कि किस तरह लौंग आपको धन की प्राप्ति करवा सकती है और आपका काम बना सकती है।
लौंग के कुछ चमत्कारी फायदे
1. बिगड़े काम को बनाने के लिए लौंग का प्रयोग
लौंग बिगड़े हुए काम को बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। साथ ही जीवन में में यदि सफलता नहीं मिल रही तब भी लौंग का टोटका करना चाहिए। इसके लिए नींबू में चार लौंग को गाड़ दें और  इसके बाद 21 बार “ॐ श्री हनुमते नम:” मंत्र का जाप करें और लौंग गड़े हुए नींबू को जहां भी जाएं अपने साथ ले जाएं। इससे आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे और सफलता भी मिलेगी। 
2. बाधाओं से मुक्ति के लिए लौंग का प्रयोग
यदि आपके हर काम में बार-बार बाधा आती हो या कोई काम हो कर रुक जाता हो तो आप लौंग के इस उपाय को करें। सुबह स्नान कर पूजा करें और भगवान की आरती करते समय दीप में दो लौंग डाल दें। इसके बाद जैसे-जैसे लौंग जलता रहेगा आपकी बाधाएं भी दूर होती रहेंगी।
3. मजबूरी या बंधन होगा दूर
कई बार ऐसा होता है कि कुछ काम इंसान को मजबूरी में करने पड़ते हैं या किसी का बंधन ऐसा होता है कि इंसान उसमें से निकल नहीं पाता। ऐसी स्थिति का यदि आप सामना कर रहे तो आपको कपूर के साथ फूल वाली लौंग को जलाना होगा। जब ये जल जाए तो इस राख को आप पानी से पीए जाएं। आपकी मजबूरी और बंधन दूर हो जाएंगे।  
4. कार्य सिद्धी के लिए करें ये उपाय
यदि आपका कोई कार्य रुका हुआ है और तमाम प्रयास के बाद भी वह हो नहीं पा रहा तो आप दाई सूंड़ वाले गणपति जी को घर लाएं और उनके समक्ष लौंग और सुपारी रखें और जब भी आप काम पर जाएं उसमें से एक सुपारी और एक लौंग अपने साथ ले जाएं। लौंग और सुपारी उठाते समय गणपति जी के समक्ष यह शब्द कहें, जय गणेश काटो कलेश।
5. आर्थिक संकट दूर करने के लिए 
यदि आपके घर में आर्थिक संकट बना रहे तो आप सरसों के तेल के दीपक में लौंग डाल कर हनुमान जी के समक्ष मंगलवार और शनिवार को जलाएं। इससे आपके धन सकंट दूर होंगे। 
6. शत्रु नाश के लिए करें ये उपाय
हर मंगलवार और शनिवार को कम से कम सात बार बजरंग बाण का पाठ करें तथा हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं। इसके बाद हनुमान जी के समक्ष पांच लौंग कर्पूर को साथ में जलाएं। फिर भस्म से तिलक करके बाहर निकलें। शत्रु आपके आगे घुटने टेक देंगे।
कुछ और अतिरिक्त उपाए लौंग के 
1. आर्थिक संकट से बचने के लिए के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने सरसों के तेल का दीया जलाएं। उसमें दो लौंग डालें। अब हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे रुपयों की तंगी दूर होगी और धन की वृद्धि होगी।
2. अगर आपको किसी से अपना काम निकलवाना हो तो उसे अपने वश में करने के लिए शनिवार की रात को लौंग का टोटका अपनाएं। इसके लिए सात लौंग अपनी हथेली में रखें। अब मुट्ठी बंद कर लें। अब जिस व्यक्ति को अपने फेवर में करना हो उसका 31 बार नाम बोलें और हर बार नाम के साथ अपनी मुट्ठी पर फूंक मारें। अब अगले दिन यानि रविवार को इसे जला दें। इससे आपका काम बन जाएगा।
3. अगर आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है तो इसे ठीक करने के लिए बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लें। इन्हें लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें और ओम गं गणपतयै नमः की एक माला जाप करें। अब रोजाना बच्चे को ये एक लौंग खिला दें। ऐसा लगातार ग्यारह दिनों तक करने से बच्चे की मेमोरी तेज हो जाएगी।
4. अगर आपके ज्यादातर काम अटक जाते हैं तो प्रत्येक शनिवर के दिन तेल में तीन-चार लौंग डालकर दीपक जलाएं। ये दीया घर के सबसे अंधेरे कोने में जलाएं। इससे नकारात्मकता दूर होगी।
5. अगर आपकी नौकरी नहीं लग रही है या किसी खास काम में दिक्कतें आ रही हैं तो आप लौंग का उपाय करें। इसके लिए एक पीला नींबू लेकर उसके चारों ओर चार लौंग गाड़ दें। अब 21 बार ओम हनुमतै नमः का जाप करें। इससे आपका काम बन जाएगा।
6. अगर आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना दो या तीन लौंग जलाकर इसकी राख चाट लें। इससे मन को शांति मिलेगी।
7. अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हैं तो अपने घर के मेन गेट पर दो लौंग रख लें। अब इस पर पैर रखकर जाएं। इससे काम में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएगी।
8. अगर आप अपने दुश्मन को मात देना चाहते हैं तो सात लौंग लेकर हनुमान जी के मंत्र से उसे सिद्ध कर लें। अब आप उस व्यक्ति को खाने में मिलाकर वो लौंग खिला दें। इससे व्यक्ति आपके वश में हो जाएगा।
9. धन की वृद्धि के लिए पांच लौंग को लाल कपड़े में बांधकर कौड़ियों के साथ तिजोरी में रख दें। इससे धन की बढ़ोत्तरी होगी।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.