होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Shivling Puja: मासिक शिवरात्रि में किसी भी दिन शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीज, बरसने लगेगी महादेव की कृपा

By Astro panchang | Jun 17, 2023

भगवान भोलेनाथ को महज सच्चे मन से याद करने से वह अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं। यही कारण है कि शिवलिंग पर भक्त एक लोटा जल चढ़ाकर खुशहाली की प्रार्थना करते हैं। वहीं दूध के साथ अन्य कई चीजें भी शिवलिंग पर चढ़ाई जाती है। वहीं अगर भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाए तो जातक को धन, संतान, ज्ञान और मोक्ष की प्राप्ति होती है। शिवलिंग पर कुछ खास चीजें अर्पित की जाती हैं। इन चीजों का विशेष महत्व होता है। मान्यता के अनुसार, शिवलिंग पर कालीमिर्च और काले तिन चढ़ाने से महादेव की कृपा बरसती है। 

ऐसे पूरी होगी मनोकामना
बता दें कि शिवलिंग पर काले तिल और काली मिर्च अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है। इसके लिए आप किसी भी दिन 1 दाना कालीमिर्च और 7 काले तिल शिवलिंग पर चढ़ा दें। इसके बाद भगवान शिव के सामने अपनी मनोकामना बोलें। वैसे तो इस उपाय को आप कभी भी कर सकते हैं। लेकिन मासिक शिवरात्रि में इस उपाय को काफी कारगर माना जाता है।

ऐसे पाएं दोष से राहत
जिन जातकों की कुंडली में शनि, राहु और केतु अशुभ स्थिति में विराजमान होते हैं। उन लोगों को काले तिल का उपाय जरूर करना चाहिए। शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने से कालसर्प का दोष दूर होने के साथ ही शनि की साढ़े साती और ढैय्या के प्रभाव से भी राहत मिलती है। 

रोगों का नाश करने का उपाय
शिवपुराण में बताया गया है कि शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने से कई तरह के रोगों का नाश होता है। इसके अलावा काली मिर्च चढ़ाने से जातक को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.