होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Marriage Remedies: चट मंगनी पट ब्याह के लिए जरूर करें चूड़ी से जुड़े ये उपाय, जल्द मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

By Astro panchang | Jan 24, 2024

कई बार शादी-विवाह से जुड़ी परेशानियों के कारण घर में तनाव का माहौल रहता है। इसके पीछे कुछ गंभीर ज्योतिष कारण बताए जाते हैं। जैसे कि ग्रहों की दशा या दिशा, ग्रहों की अशुभ स्थिति या फिर गृह व वास्तु दोष का होना आदि शामिल है। ऐसे में बिना पैसे झोंके आप आसानी से कुछ उपायों को घर पर ही आजमा सकते हैं।
 
इन उपायों को करने से शादी में आने वाली परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको चूड़ी से संबंधित कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। इन उपायों को करने से विवाह संबंधी समस्या दूर हो सकती है।

जल्द शादी के लिए उपाय
अगर किसी की शादी बार-बार किसी न किसी कारण से टूट जाती है। या फिर किसी कारण के चलते शादी में देरी होती है। तो आप चार चूड़ियां लें और उनको लाल कपड़े में बांधकर मां पार्वती को अर्पित करें। इसके बाद जिसकी शादी में दिक्कतें आ रही हैं, उस लड़के या लड़की के कमरे की अलमारी में मां पार्वती को अर्पित की गई चूड़ियों को रख दें।

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए उपाय
अगर किसी दंपति के वैवाहिक जीवन में अधिक तवान रहता है। या फिर दंपति के बीच अक्सर अनबन या झगड़ा होता रहता है। ससुराल पक्ष में सास-ससुर से नहीं बनती है। तो इन सब परेशानियों व दिक्कतों को दूर करने के लिए चूड़ियों पर हल्दी और अक्षत लगाकर बेडरूम में रखी अलमारी में रखनी चाहिए। इससे दंपति के बीच तनाव दूर होगा।

संतान प्राप्ति के लिए उपाय
यदि किसी दंपति को संतान का सुख नहीं मिल रहा हो। तो हरी रंग की चूड़ियों को पीले कपड़े में लपेट लें फिर उसकी पोटली बनाकर श्रीहरि विष्णु और मां लक्ष्मी के समक्ष रखकर संतान के लिए कामना करें। अगले दिन उस पोटली को मंदिर से उठाकर केले के पेड़ के नीचे रख दें। इससे जल्द ही संतान प्राप्ति के योग बनेंगे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.