होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Upay: शमी के पौधे में इस चीज को चढ़ाने से दूर होंगी कई समस्याएं, जानिए इस उपाय को करने का तरीका

By Astro panchang | Apr 22, 2024

ज्योतिष शास्त्र में कुछ पेड़-पौधों का उल्लेख मिलता है। इन पेड़-पौधों को घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है। इन्हीं में से एक शमी का पौधा है। मान्यता के अनुसार, घर में सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। इस पौधे को लगाने से धन संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।
 
बताया जाता है शमी के पौधे से जुड़े कुछ उपायों को करना लाभकारी सिद्ध होता है। उदाहरण के तौर पर शमी के पौधे में दूध डालने से कई ज्योतिषीय लाभ प्राप्त होते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि शमी के पौधे में दूध डालने से क्या होता है।

शमी के पौधे में दूध डालना
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शमी के पौधे में दूध डालना शुभ माना जाता है। इस पौधे की बेहद अच्छी ग्रोथ होती है। यह पौधा स्वस्थ बना रहता है। इसके बारे में ज्योतिषीय लाभ के बारे में बताया गया है। ज्योतिष के मुताबिक यदि घर में रखे शमी के पौधे में दूध डाला जाए, तो इससे सभी ग्रह शांत हो जाते हैं। लेकिन शमी के पौधे में दूध डालने की सही विधि का पालन करना बेहद जरूरी होता है। इससे व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्त हो सकती है।

शमी के पौधे में दूध डालने के फायदे
बता दें कि शमी के पौधे में कई देवी-देवताओं का वास होता है। वहीं दूध का चंद्रमा से संबंध होता है। इसके साथ ही शमी के पौधे को शनिदेव, भगवान शिव और भगवान विष्णु का पौधा माना जाता है। इस पौधे में दूध डालने से सभी देवता प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति पर चंद्रदेव की कृपा बनी रहती है। शमी के पौधे में दूध डालने से ग्रह दोष से छुटकारा मिल सकता है। यदि किसी जातक की कुंडली में ग्रह दोष होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं होने लग जाती हैं। इसलिए इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए।

शमी के पौधे में दूध डालने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत हो सकती है। साथ ही घर में नकारात्मकता का वास होता है। यदि आप कर्ज में डूबे हैं, तो इस उपाय को करने से छुटकारा मिल सकता है। इसलिए शमी के पौधे में दूध जरूर डालना चाहिए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.