होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Diwali Upay 2023: दिवाली पर चुपके से करें ये अचूक उपाय़, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी

By Astro panchang | Nov 02, 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने और धन की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए दिवाली का दिन बेहद खास होता है। ऐसे में आप भी दिवाली के मौके पर कुछ अचूक उपायों को कर सकते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आप पर साल भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आपके अमीर बनने का सपना पूरा हो। तो इस बार आप भी दिवाली के मौके पर कुछ अचूक उपाय जरूर कर दें। आपको बता दें कि इस साल 12 नवंबर 2023 को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा।

आपको बता दें कि अगर आप भी दिवाली की रात यह अचूक टोटके आजमाते हैं, तो इससे जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और पैसों से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी। ज्योतिष शास्त्र में दिवाली के लिए बताए गए टोटकों को काफी ज्यादा असरदार बताया गया है। बताया जाता है कि इन उपायों को करने के दौरान व्यक्ति को खास सावधानी बरतना चाहिए। इन टोटकों को करते समय आपको कोई देखे नही। इन टोटकों में हर समस्या का समाधान भी छिपा हुआ है। 

दिवाली के रात कर लें ये उपाय 

आमदनी में बढ़ोतरी के लिए 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक दिवाली की शाम को पीपल की जड़ में सिंदुर, साबुत उड़द की दाल और दही लगाएं। फिर पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं। बताया जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की आमदनी में बढ़ोत्तरी होती है। 

सभी परेशानियां होंगी दूर
अगर कोई व्यक्ति किसी तरह की समस्या से परेशान हैं। तो उसे दिवाली के दिन पीपल के पत्ते पर कुमकुम लगाकर उसमें लड्डू रख कर हनुमान जी को भोग लगाना चाहिए। इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी तरह की समस्याओं का अंत होता है। 

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
मां लक्ष्मी की प्रसन्न करने के लिए दिवाली के दिन जो व्यक्ति अपनी तिजोरी में उल्लू की तस्वीर लगाता है। उसे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। दरअसल, उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। इसलिए जहां उल्लू होगा, वहां पर मां लक्ष्मी का भी वास होगा।

धन लाभ
अगर कोई जातक फौरन धन लाभ चाहता है तो वह दिवाली की शाम को बरगद के पेड़ में गांठ लगा दे। इससे उसकी मनोकामना जल्दी पूरी हो जाएगी। साथ ही जब व्यक्ति की मनोकामना पूरी हो जाए तो उसे बरगद में लगाई गांठ खोल देनी चाहिए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.