होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

पाना चाहते हैं साईं बाबा की कृपा तो करें ये सरल उपाय, पूरी होती हर मनोकामना

By Astro panchang | Aug 14, 2021

साईं बाबा को दुखियों और जरूरतमंदों का सहारा माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार साईं का कोई धर्म या जाति नहीं है, वे अपने हर भक्त को एक नज़र से देखते हैं। वैसे तो साईं बाबा अपने भक्तों से सिर्फ प्रेम की आस रखते हैं। लेकिन धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन साईं बाबा की पूजा करने का विशेष महत्व है। साईं बाबा के भक्त गुरुवार को उनकी पूजा करते हैं, मंदिर जाते हैं और व्रत रखते हैं। इससे बाबा प्रसन्न होकर अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। अगर आप भी साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ये उपाय जरूर करें -

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार का दिन साईं बाबा को समर्पित होता है। यही वजह है कि गुरुवार के दिन साईं बाबा की पूजा-अर्चना करने का विशेष महत्व है। अगर आप साईं बाबा की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन साईं मंदिर जाएं और पूजा करें।

साईं बाबा को दुखियों का सहारा माना जाता है। साईं बाबा ने अपना पूरा जीवन गरीब-दुखियों की सहायता में बिताया था। अगर आप साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जरूरतमंदों की सहायता करें। हो सके तो गुरुवार के दिन गरीबों को खाना खिलाएं।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि आपके मन में कोई मनोकामना है तो आप साईं बाबा को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार का व्रत रख सकते हैं। नियमित रूप से 9 या 11 गुरुवार तक साईं बाबा का व्रत रखें और इसके बाद उद्यापन करें।  व्रत पूरा होने के बाद गरीबों और जरूरतमंदों को खाना खिलाएं। ऐसा करने से साईं बाबा प्रसन्न होंगे और सभी मनोकामना पूरी करेंगे।

साईं बाबा को पीले फल और पीली चीजें चढ़ाने का विशेष महत्व है। अगर आप बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी भी गरीब व जरूरतमंद को ॐ साईं राम का जाप करते हुए पीले फलों का दान करें।

गुरुवार के दिन किसी भी साईं मंदिर में जाकर या घर पर ही साईं बाबा की मूर्ति के समक्ष 11 मुख वाला दीपक जलाएं और श्री साईं चालीसा का पाठ करें। नियमित रूप से गुरुवार के दिन ऐसा करने से साईं बाबा प्रसन्न होंगे और आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

गुरुवार के दिन साईं बाबा को पीले फूलों की माला अर्पित करने से बाबा प्रसन्न होते हैं। लेकिन ध्यान दें कि पीले फूलों की ऐसी माला बाबा को चढ़ाई जिसमें 61 या 108 फूल हों। फूल अर्पित करते समय  ॐ शिरडी साईं नाथाय नमः का जाप करें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.