होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि में इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, बनेंगे महालाभ के संयोग

By Astro panchang | Mar 21, 2023

इस साल चैत्र नववर्ष की शुरूआत कल यानि का 22 मार्च से हो रही है। नवरात्रि के मौके पर मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना कर मां शैलपुत्री का पूजन किया जाता है। आपको बता दें कि ज्योतिष के मुताबिक नवरात्रि के शुरू होते ही कुछ राशि के जातकों का भाग्य खुलने वाला है। इस नवरात्रि इन राशि के जातकों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहने वाली है। मां दुर्गा के आशीर्वाद से इन राशियों के लाभ होने की संभावना है। नवरात्रि के 9 दिन इन राशि वालों के लिए वरदान के समान साबित होंगे। आइए जानते हैं कि इस नवरात्रि किन राशियों की किस्मत खुलने वाली है।

मेष राशि
इस नवरात्रि मेष राशि के जातकों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहने वाली है। मां दुर्गा की कृपा से मेष राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में लाभ मिलेगा और धन लाभ होने के भी संकेत हैं। इस दौरान कार्यक्षत्रों में आपके काम की सराहना की जाएगी। साथ ही आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि
मां दुर्गा नवरात्रि के मौके पर मिथुन राशि के जातकों पर जमकर कृपा बरसाएंगी। इस दौरान मिथुन राशि के जातकों का भाग्योदय होगा। जिसके कारण उन्हें हर काम में सफलता मिलगी और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। इस दौरान पारिवारिक जीवन सुखमय होने के साथ ही धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों पर इस चैत्र नवरात्री मां दुर्गा की विशेष कृपा बनेगी। इन जातकों को आर्थिक सफलता मिलने के साथ ही कारोबार और नौकरी में भी लाभ मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा और इस दौरान इस राशि के जातकों को अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। 

वृश्चिक राशि
इस नवरात्रि मां दुर्गा की वृश्चिक राशि के जातकों पर विशेष कृपा होगी। इस दौरान आपके घर में किसी मांगलिग कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। माता रानी के कृपा से धन लाभ और आय में वृद्धि होने के भी योग हैं। लेन-देन के लिए शुभ समय है। इस दौरान निवेश करने से लाभ होगा।

मीन राशि
मीन राशि वालों को माता रानी की कृपा से भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है। इस दौरान मीन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता आपके कदम चूमेगी। इसके अलावा नए कार्य़ की शुरूआत के लिए भी यह समय काफी शुभ है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.