होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Palmistry: हाथ की यह रेखाएं जल्द अमीर बनने का देती है संकेत, कहीं आपके हाथ में तो नहीं ऐसी रेखा

By Astro panchang | Aug 22, 2023

हर व्यक्ति की किस्मत उसकी हथेलियों में बंद होती है। हमारे हाथ में तमाम रेखाएं मौजूद होती हैं। बता दें कि यह रेखाएं कई बातों की तरफ संकेत देती हैं। हाथों की लकीरों से आप अपनी किस्मत के बारे में पता लगा सकते हैं। बता दें कि इस रेखाओं से आप जान सकते हैं कि आपकी किस्मत में क्या-क्या छिपा है। हाथ की रेखाओं में कामयाबी से लेकर असफलता तक की बातें लिखी होती हैं। हस्त शास्त्र के अनुसार, आप अपने जीवन, आर्थिक स्थिति के साथ ही अन्य कई बातों का पता लगा सकते हैं। इन रेखाओं के माध्यम से भविष्य के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

सीधी भाग्य रेखा
हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों की भाग्य रेखा शनि पर्वत तक बिना किसी रुकावट के सीधी जाती है। वह लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों का समाज में काफी मान-सम्मान होता है। इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

भाग्य रेखा
हस्तशास्त्र के मुताबिक कलाई से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा कहा जाता है। हर किसी के हाथ में यह रेखा अलग-अलग होती है। किसी की भाग्य रेखा एकदम सीधी होती है। तो किसी की यह रेखा अन्य रेखाओं से कटी होती है। इन सभी रेखाओं का अर्थ अलग-अलग होता है।

ऐसा होता है भाग्य
अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा खा मध्यमा उंगली से हटकर तर्जनी उंगली तक जा रही है। तो ऐसा व्यक्ति दूसरों की मदद के लिए आगे रहता है। हस्त ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा व्यक्ति दानवीर स्वभाव का होता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.