होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Pair Me Khujli Hona: पैर के तलवे में खुजली होने पर मिलते हैं ऐसे संकेत, हो सकती है अनहोनी

By Astro panchang | Aug 11, 2023

वैसे तो शरीर के किसी भी अंग में खुजली होना एक आम बात है। लेकिन अगर आपको कोई स्किन प्रॉब्लम नहीं है और फिर भी अचानक से खुजली होने लगी है। तो बता दें कि इसका सामुद्रिक शास्त्र में खास मतलब होता है। क्योंकि समुद्रशास्त्र के मुताबिक अचानक से होने वाली खुजली आपके भविष्‍य के बारे में कुछ शुभ और कुछ अशुभ फल देता है। ऐसे में अगर आपके पैर के तलवे में अचानक से खुजली होती है, इसका भी अर्थ होता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको पैरों के साथ शरीर के अन्य हिस्सों में खुजली होने का क्या मतलब है।

दाएं पैर में खुजली होना
अगर आपके दाएं पैर या फिर दाएं पैर के तलवे में खुजली होती है, तो बता दें कि यह एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आप जल्द ही किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इस यात्रा में योजना की पूर्ति होगी और आपके कार्य सफल होंगे। इसके अलावा इस यात्रा में आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

बाएं पैर में खुजली होना
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, बाएं पैर में खुजली होना एक अशुभ संकेत माना गया है। इस दौरान आपको सतर्क होने की जरूरत होती है। बाएं पैर में खुजली होना आपको यात्रा पर जाने से रोकता है और यात्रा के दौरान किसी बड़े नुकसान होने का संकेत देता है। उल्‍टे पैर के तलवे में खुजली होना यात्रा को फौरन रोकने का संकेत देता है। क्योंकि यात्रा के दौरान आपको अशुभ परिणाम मिल सकते हैं।

दाएं और बाएं हाथ में खुजली 
बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र में हाथ में या फिर हथेलियों में खुजली होने का अर्थ धन लाभ व हानि से जोड़कर देखा जाता है। अगर किसी व्यक्ति के दाएं हाथ में खुजली होती है तो इसका अर्थ है कि धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वहीं बाएं हाथ में खुजली होने पर आपका धन हानि व खर्च होता है। इसके अलावा बाएं अंग में खुजली होने पर इसे बीमारी का संकेत भी माना जाता है। बाएं अंग में खुजली होने पर आपके परिवार का कोई सदस्य गंभीर रूप से बीमार हो सकता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.