होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Palmistry: अनामिका उंगली बताएगी जीवन में कितना धनवान बनेंगे आप, जानिए क्या कहता है भविष्य

By Astro panchang | May 17, 2023

सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के अंगो की बनावट के आधार पर भविष्य के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र में शरीर के अंग के आधार पर न सिर्फ आप अपने भविष्य बल्कि धन और व्यापार के बारे में भी अहम जानकारी जुटा सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में उंगलियों की बनावट के बारे में भी बताया गया है। उंगली के बनावट के बारे में आप पता लगा सकते हैं कि आपके पास जीवन में कितना धन रहेगा। इस बारे में आपकी अनामिका उंगली काफी कुछ बताती है। आइए जानते हैं अनामिका उंगली की कुछ खास और अहम बातों के बारे में...

क्या कहती है अनामिका उंगली पर रेखा
अनामिका उंगली को रिंग फिंगर भी कहते हैं। यदि आपकी अनामिका उंगली यानी की रिंग फिंगर पर एक सरल रेखा निकलते हुए उंगली के पहले पोर तक चली जाए। तो ऐसा व्यक्ति काफी धनवान और भाग्यशाली होता है। ऐसे लोग बड़े कारोबारी भी होते हैं।

ऐसी रेखा होती है शुभ
हस्तशास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति की रिंग फिंगर पर सरल और खड़ी रेखाएं होती हैं। तो ऐसा व्यक्ति सुखमय जीवन व्यतीत करता है। वहीं अगर किसी की रिंग फिंगर के पहले पोर की कुछ रेखा उंगली के जोड़ से जाकर मिलती हैं। तो ऐसा व्यक्ति अपनी बातों के माध्यम से सामने वाले को प्रभावित करने वाला होता है।

अनामिका उंगली का बड़ा होना
जिन लोगों की अनामिका उंगली, तर्जनी उंगली से बड़ी होती हैं। वह लोग स्वाभिमानी होते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग अपने पार्टनर के प्रति अधिक झुकाव व लगाव रखते हैं।

तर्जनी और अनामिका की लंबाई समान होना
जिस व्यक्ति की तर्जनी और अनामिका उंगली की लंबाई एक बराबर होती है। वह लोग अपने जीवन को स्वतंत्र तरीके से जीना पसंद करते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में किसी का दखल पसंद नहीं होता है। बता दें कि ऐसे न किसी दूसरे के काम में दखल न देते हैं और न अपने काम में किसी की दखल पसंद होती है।

अनामिका उंगली के छोटा होने पर
हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया कि जिन लोगों की रिंग फिंगर का छोटा होना अच्छा संकेत नहीं होता है। अनामिका उंगली का छोटा होना इस ओर इशारा करता है कि किसी कला के दुरुपयोग से व्यक्ति पैसा कमाता है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.