होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Tips: भूलकर भी हथेली पर नहीं देनी चाहिए ये चीजें, वरना सेकेंड भर में खाली हो जाएगी आपकी तिजोरी

By Astro panchang | Aug 31, 2023

जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा हो जाती है। वह व्यक्ति अपने जीवन में हर सुख-सुविधा का भोग करता है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए लोग लाख उपाय करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हथेली पर कुछ चीजों को देने से घर की बरकत चली जाती है। ऐसे में मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं कि हथेली पर किन चीजों को देने से बचना चाहिए।

हरी मिर्च
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सीधे कभी भी किसी भी व्यक्ति को हाथ पर मिर्च नहीं देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की उस व्यक्ति से लड़ाई या अनबन की स्थिति शुरू हो जाती है। ऐसे में हरी मिर्च कभी भी हाथ में नहीं देना चाहिए।

रुमाल
ज्योतिष शास्त्र में रुमाल को लेकर भी कई बातों का जिक्र किया गया है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कभी भी हाथ में रुमाल नहीं देना चाहिए। रुमाल देने के लिए उसे किसी स्थान पर रख दें। लेकिन हाथ में रूमाल पकड़ाने से बचना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

नमक
किचन में इस्तेमाल होने वाली सबसे अहम सामग्री नमक होती है। बता दें कि नमक को लेकर भी ज्योतिष शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं। कहा जाता है कि किसी व्यक्ति को हथेली पर नमक नहीं देना चाहिए। साथ ही नमक किसी दूसरे व्यक्ति के घर से मांगना भी नहीं चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में दरिद्रता का वास हो सकता है। किसी को नमक दे रहे हैं, तो उसे प्लेट या कटोरी में रखकर नमक दें।

रोटी
अक्सर आपने भी घर के बड़े बुजुर्गों को यह कहते सुना होगा कि रोटी कभी भी हाथों में लाकर नहीं देनी चाहिए। रोटी को हमेशा प्लेट में रखकर देना चाहिए। वहीं शास्त्रों में भी इस बात का जिक्र मिलता है। कहा जाता है कि हाथ में रखकर रोटी देने से घर की बरकत चली जाती है। इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.