होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Lucky Sign on Palm: हथेली में मौजूद रेखाओं से जानें कैसा मिलेगा जीवनसाथी, ऐसे लोगों की ठाठ से गुजरती है जिंदगी

By Astro panchang | Oct 06, 2023

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के हाथ की लकीरें उसके तकदीर का आइना होती हैं। हाथ की लकीरें व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में काफी कुछ बताती हैं। इन लकीरों से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव या व्यवहार आदि के बारे में भी जाना जा सकता है। इसके अलावा यह लकीरें यह भी बताती हैं कि आपको कैसा लाइफ पार्टनर मिलेगा। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको हाथ में मौजूद एक ऐसी लकीर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शादी के बाद व्यक्ति की तकदीर बदल देती है।

आपने अक्सर देखा होगा कि शादी के बाद कई लोगों को अचानक से तरक्की मिलने लगती है। शादी के बाद लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है। ऐसा हथेली में मौजूद विवाह रेखा के कारण होता है। हथेली में शादी की रेखा और कुछ अन्य निशानों को देखकर जाना जा सकता है कि आपको कैसा लाइफ पार्टनर मिलेगा। साथ ही आप यह भी जान सकते हैं कि शादी के बाद आपको कितनी तरक्की मिलेगी।

जानिए कहां होती है विवाह रेखा
बता दें कि हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे बेहद बारीक और कुछ आड़ी-टेढ़ी रेखाएं बनी होती हैं। बेहद बारीक और कुछ आड़ी-टेढ़ी रेखाएं हथेली के बाहर से अंदर की तरफ आती हैं। यह रेखाएं हृदय रेखा के ठीक ऊपर बनी होती हैं। इन्हीं रेखाओं को विवाह रेखा कहा जाता है। कई लोगों के हाथ में एक या एक से अधिक विवाह रेखा भी हो सकती हैं।

ऐसी विवाह रेखाएं होती हैं शुभ
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के हाथ में विवाह रेखा स्पष्ट रुप से दिखाई देती हो, उनको एक अमीर लाइफ पार्टनर मिलता है। वहीं अगर हथेली में चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा विवाह रेखा के साथ जाकर मिलती है, तो ऐसे व्यक्ति को बहुत प्यार करने वाला लाइफ पार्टनर मिलता है। ऐसे लोगों की शादीशुदा जिंदगी हमेशा खुशहाल बनी रहती है। 

इसके साथ ही अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा हल्की और पतली बनी होती है। तो ऐसे लोग अपने लाइफ पार्टनर के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं होते हैं। ऐसे लोगों के एक से ज्यादा प्रेम संबंध पाए जाते हैं। हस्तरेखा के अनुसार, शादी के बाद भी ऐसे लोगों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने की आशंका रहती है।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा का रंग लालिमा लिए होता है, तो ऐसे लोगों का शादीशुदा जीवन खुशियों से भरा रहता है। ऐसे लोगों की शादीशुदा जिंदगी में प्रेम और उत्साह हमेशा बना रहता है। लेकिन अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा पीली या सफेद होती है, तो ऐसे लोगों की शादीशुदा जिंदगी उदासीन होती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.