होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

यह रत्न बदल सकता है आपकी किस्मत लेकिन पहनने से पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान

By Astro panchang | Sep 29, 2021

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नीलम रत्न में रंक से राजा बनाने की शक्ति होती है। नीलम को शनि का रत्न माना जाता है। इसे धारण करने से शनि की स्थिति मजबूत होती है। नीलम रत्न बहुत प्रभावशाली माना जाता है लेकिन यदि इसे ठीक तरह से धारण किया जाए या किसी को नीलम सूट न करे तो यह व्यक्ति को राजा से रंक बना सकता है। नीलम रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषीय परामर्श अवश्य लेना चाहिए। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि नीलम रत्न धारण करने से क्या फायदे और नुकसान हैं - 

नीलम आपके लिए शुभ है या नहीं, जानने के लिए यह उपाय करें। कम से कम पांच रत्ती के नीलम को एक नीले कपड़े में बांधकर सोते समय अपने तकिए के नीचे रखकर सो जाएं। अगर आपको रात में अच्छे सपने आते हैं तो इसका मतलब है कि नीलम आपके लिए शुभ है। वहीं, अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो समझ जाइए कि नीलम धारण करना आपके लिए शुभ नहीं है।  

रत्नशास्त्र विशेषज्ञों के अनुसार यदि नीलम रत्न आपके लिए अनुकूल नहीं है तो सबसे पहले आंखों में तकलीफ होती है। यदि किसी को नीलम सूट न करता हो आँखों में जलन और सिरदर्द की समस्‍या होने लगती है। 

यदि किसी को नीलम सूट न करे तो आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है। नीलम शुभ फल न दे रहा हो तो जातक को आर्थिक नुकसान हो सकता है। 

यदि जातक को नीलम पहनना सूट नहीं करता है तो उन्हें घबराहट भी हो सकती है। 

ज्योतिष विद्या के जानकारों के अनुसार यदि किसी को नीलम सूट न करे तो शारीरिक तकलीफ या किसी दुर्घटना में चोट लग सकती है।

नीलम अपना असर बहुत जल्दी दिखाने लगता है। यदि नीलम आपको सूट करता है तो आपके जीवन में सकारत्मकता आनी शुरू हो जाएगी और आपके अधूरे काम पूरे होने लगेंगे। वहीं, अगर नीलम आपके लिए अनुकूल नहीं है तो आपको काम में बाधाएँ आने लगेंगी। 

नीलम का प्रभाव स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। यदि नीलम आपके लिए शुभ है तो इसे धारण करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपकी स्वास्थ्य समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। 

यदि किसी के लिए नीलम शुभ है तो उसे नौकरी और व्यवसाय में आर्थिक लाभ होते हैं। अगर नीलम सूट करता हो तो जातक को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.