होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Palmistry: हथेली पर इन रेखाओं का होना माना जाता है शुभ, समाज में प्राप्त होता है मान-सम्मान

By Astro panchang | Mar 16, 2024

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता है। सफलता पाने के लिए लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं। लेकिन आपने देखा होगा कि कुछ लोग कितनी भी मेहनत कर लें, पर उनको मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाते हैं। जिसके वह हकदार होते हैं। तो वहीं कुछ लोग कम मेहनत में भी अच्छी-खासी सफलता हासिल कर लेते हैं। ऐसे लोगों को भाग्य का भरपूर साथ मिलता है और वह कम मेहनत में ही ऊंचाइयों को छू लेते हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की सफलता और असफलता के पीछे हाथ की रेखाओं का अहम रोल होता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हस्तशास्त्र के हिसाब से हथेली में वह कौन सी रेखाएं होती हैं, जो व्यक्ति को धनवान बनाती हैं।

भाग्य रेखा
हस्तरेखा के मुताबिक यदि किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से निकल रही हो, तो ऐसा व्यक्ति समान में खूब मान-सम्मान प्राप्त करता है और धनवान होता है। ऐसे लोगों का धर्म के कार्यों के प्रति अधिक झुकाव होता है।

पर्वतों में उभार होना
अगर किसी जातक की हथेली में शुक्र, गुरु, चंद्रमा और बुध पर्वत में उभार होता है, तो उस व्यक्ति के जीवन में राजलक्ष्मी का योग बनता है। इस योग के चलते व्यक्ति कम उम्र में बहुत सारा धन और मान-सम्मान प्राप्त कर लेता है।

जीवन रेखा से भाग्य रेखा
किसी जातक की हथेली में जीवन रेखा से निकलने वाली भाग्य रेखा यदि शाखा युक्त होती है, तो ऐसा व्यक्ति बहुत धनवान होता है। इन लोगों को पूरा जीवन सुख-सुविधाओं की कमी नहीं होती है।

भाग्य रेखा और जीवन रेखा 
अगर किसी जातक की हथेली में मस्तिष्क रेखा एकदम स्पष्ट होती है और भाग्य रेखा की एक शाखा जीवन रेखा को छूकर निकलती है, तो ऐसा जातक कारोबार में खूब तरक्की करता है और अपार धन कमाता है।

शुभ होते हैं ये निशान
जिस जातक की हथेली में धनुष, चक्र, ध्वजा, रथ, कमल और चतुष्कोण जैसे निशान पाए जाते हैं। उन जातकों पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। वहीं जिन लोगों की हथेली पर हाथी, मछली और छाते जैसा निशान बना होता है, उनको जीवन में यश की प्राप्ति होती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.