होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Palmistry Astrology: कुंडली के साथ हाथ की रेखाएं भी बनती हैं गजलक्ष्मी योग, देश-विदेश में मिलती है प्रसिद्धि

By Astro panchang | Jun 29, 2024

ज्योतिष शास्त्र की मदद से व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करता है। ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा शास्त्र का भी अधिक महत्व होता है। इसमें व्यक्ति की हाथ की रेखाओं को देखकर उसके जीवन के बारे में जानकारी दी जाती है। हर व्यक्ति को उसके कर्म के आधार पर फल प्राप्त होता है। जो व्यक्ति जैसा कर्म करता है, उसी के आधार पर भाग्य व हाथ की रेखाएं निर्मित होती हैं। कुंडली में ज्योतिष के अलावा हस्तरेखा ज्योतिष में भी गजलक्ष्मी योग बनता है।

बता दें कि जिस व्यक्ति की कुंडली में गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है, वह जातक काफी भाग्यशाली माना जाता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको गजलक्ष्मी योग के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही यह भी जानेंगे कि गजलक्ष्मी योग बनने से जातक का जीवन कैसा होता है।

कब बनता है गजलक्ष्मी योग
जब किसी व्यक्ति के दोनों हाथों में मणिबंध से भाग्य रेखा शुरू होकर शनि पर्वत की तरफ जाती है। वहीं सूर्य पर्वत विकसित होने के साथ सूर्य रेखा लंबी और लालिमा लिए होती है। तो वह गजलक्ष्मी योग का निर्माण करता है। वहीं जिन जातकों की मस्तिष्क रेखा, आयु रेखा और स्वास्थ्य रखा एकदम स्पष्ट दिखाई देती है, तो ऐसे जातकों के हाथ में गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है।

खूब प्रसिद्धि पाते हैं लोग
जिन जातकों के हाथ में गजलक्ष्मी योग होता है, इन लोगों का साधारण परिवार में जन्म होता है। लेकिन ऐसे जातक अपने कार्यों से पूरे समाज में प्रसिद्धि और यश पाते हैं। इस जातकों को जीवन में भौतिक औऱ आर्थिक दृष्टि से कोई कमी नहीं होती है। जिन जातकों के हाथ में गजलक्ष्मी योग बनता है, वह लोग स्वभाव से नम्र, गुणवान और विवेकवान होते हैं।

देश-विदेश में कमाते हैं नाम
जिन जातकों के हाथ में इस योग का निर्माण होता है, वह लोग देश के साथ विदेश में भी सफलता प्राप्त करते हैं। ऐसे जातक अपने जीवन में पूर्ण सफलता प्राप्त करता है और मृत्यु के बाद भी ऐसे जातकों की कीर्ति और यश बना रहता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.