होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Money Line: हथेली में इन निशान के होने से व्यक्ति की चमक जाती है किस्मत, जीते हैं लग्जरी लाइफ

By Astro panchang | Jul 17, 2023

आपने देखा होगा कि कुछ लोग बेहद कम मेहनत से आसानी से अमीर बन जाते हैं। तो वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनचाही तरक्की नहीं मिल पाती है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सफलता और असफलता का कुंडली के ग्रह-नक्षत्र, व्‍यक्ति के कर्म, भाग्‍य और घर-वर्कप्‍लेस के वास्‍तु दोष के कारण हो सकती हैं। कुछ लोग पैदाइशी तौर पर बेहद भाग्यशाली होते हैं, इन लोगों को अपने जीवन में सब कुछ बेहद आसानी से प्राप्त हो जाता है। 

हालांकि कौन सा व्यक्ति कितना भाग्यशाली हैं, उसके हाथ की रेखाओं, निशानों, चिह्नों, तिल आदि से इसका पता चल जाता है। यदि किसी व्यक्ति की हथेली में कुछ खास और शुभ चिन्ह पाए जाते हैं, तो ऐसा व्यक्ति अपार धन संपत्ति का मालिक बनता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति को समाज में खूब मान-प्रतिष्ठा, ऐश्वर्य और ऊंचा पद मिलता है।

हथेली में पाए जाने वाले शुभ निशान
अगर किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्छे से उभरा हुआ बना होता है, तो वह व्यक्ति कभी न कभी अपने जीवन में खूब अमीर बनता है। ऐसा व्यक्ति जीवन में सारे सुख प्राप्त करता है और वह लग्जरी लाइफ का मालिक होता है।

जिस व्यक्ति की हथेली के शुक्र पर्वत पर क्रॉस का निशान बना जाता है। वह व्यक्ति शादी के बाद धनवान बनता है और शादी के बाद सफलता पाता है। ऐसे व्यक्ति को हर कदम पर अपने लाइफ पार्टनर का साथ मिलता है।

वहीं जिस व्यक्ति के शुक्र पर्वत पर वर्ग का निशान पाया जाता है। ऐसे व्यक्ति का विवाह प्रतिष्ठित और अमीर खानदान में होता है। उसे प्रभावशाली और रईस ससुराल मिलता है।

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में 3 स्पष्ट मणिबंध रेखाएं होती हैं, तो वह व्यक्ति को अमीर बनाता है। ऐसा व्यक्ति काफी नॉलेजबल होौता है और अपने पिछले जन्म के कर्मों का शुभ फल भोगता है।

हथेली में गुरु पर्वत का अच्‍छी तरह विकसित होना भी व्यक्ति को अमीर और फेमस बनाता है। ऐसे व्यक्ति जिस क्षेत्र में जाते हैं, वहां पर सफलता पाते हैं और ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं।

हथेली में शनि पर्वत का मजबूत होना या उभरा होना व्यक्ति को प्रभावशाली बनाता है। यह व्यक्ति को सशक्त लीडर बनता है और अपने मेहनत के दम पर नाम और पैसा कमाते हैं।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.