होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठते ही सबसे पहले करें ये काम, बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा

By Astro panchang | Jun 14, 2024

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सुबह की शुरूआत भगवान का नाम लेकर करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से पूरा दिन किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। वहीं सुबह उठने के बाद भगवान के दर्शन करने से पूरा दिन अच्छा गुजरता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि व्यक्ति सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखता है तो इसका शुभ प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि रात में यह सोचकर सोना चाहिए कि सुबह उठते ही सबसे पहले हमें अपनी हथेली देखनी है।

मान्यता के अनुसार, सुबह आंख खुलते ही व्यक्ति को सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखना चाहिए। यदि आप इस आदत को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाते हैं और रोजाना सुबह उठते ही सबे पहले अपनी हथेलियां देखते हैं, तो आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से सुबह आंख खुलने के बाद हथेलियों के दर्शन करते समय मंत्र का जाप करना शुभ माना जाता है। बताया जाता है कि हथेली में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और ब्रह्मा जी विराजमान होते हैं। ऐसे में जब आप सुबह-सुबह हथेली के दर्शन करते हैं, तो साथ ही में आपको मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और ब्रह्मा जी के भी दर्शन हो जाते हैं।

लाभ
धार्मिक मान्यता के हिसाब से रोजाना सुबह हथेलियों के दर्शन करने से व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो जाती हैं।
 
इस छोटे से काम को रोजाना करने से व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है।
 
सुबह उठते ही सबसे पहले हथेली देखने से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलने लगती है और जातक पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.