होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

उद्योगपति या सेलेब्रिटी के हाथ में होता है यह निशान, क्या आपकी हथेली में भी है?

By Astro panchang | Nov 20, 2021

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथ पर बनी रेखाएं और निशान भी उसके भाग्य और आने वाले समय के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार कुछ भाग्यशाली व्यक्तियों के हाथ पर कुछ ख़ास चिन्ह होते हैं। माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ पर मछली का चिह्न होता है उन्हें जीवन में बहुत सफलता मिलती है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि हथेली में किस पर्वत पर मछली का चिह्न बनने से जीवन पर क्या प्रभाव होता है 

माना जाता है कि अगर शुक्र पर्वत पर मछली का निशान बने तो ऐसा व्यक्ति बहुत आकर्षक और प्रभावी प्रवृत्ति का होता है। यह भी माना जाता है कि ऐसे लोग रोमांटिक स्वाभाव के होते हैं और अपने पार्टनर का बहुत ख्याल रखने हैं। हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति सेलीब्रेटी बनते हैं।
 
हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार, अगर केतु पर्वत पर मछली का निशान बने तो ऐसे व्यक्ति का रुझान धार्मिक और आध्यात्मिक कामों की तरफ ज्यादा रहता है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति जीवन में अपने दम पर सफलता हासिल करता है। ऐसे लोग बहुत प्रसिद्धि और धनवान बनते हैं। 

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार, अगर हथेली में चंद्र पर्वत पर मछली का निशान बन रहा हो तो ऐसा व्यक्ति रचनात्मक होता है। माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति को कला और संस्कृति में प्रसिद्धि प्राप्त होती है। ऐसे लोग देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्धि पाते हैं। 

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार सूर्य पर्वत पर मछली का चिह्न बनना बहुत शुभ होता है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति देश-विदेश में बहुत प्रसिद्धि प्राप्त करता है। कहते हैं कि ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत के दम पर सर्वोच्च पद हासिल करता है। ऐसे लोग वैश्विक स्तर पर पद-प्रतिष्ठा पाते हैं। 

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार अगर बुध पर्वत पर मछली का चिह्न हो तो ऐसे व्यक्ति को व्यापार में बहुत सफलता मिलती है। ऐसा व्यक्ति कोई बड़ा उद्योगपति बनता है। ऐसे लोग अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करते हैं और अपने दम पर दुनियाभर में प्रसिद्धि हासिल करते हैं। ऐसे व्यक्ति को व्यापार में पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.