होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Destiny Number 9 Prediction 2024: भाग्यांक 9 वालों के लिए साल 2024 रहेगा बेहद शुभ, सेहत का रखना होगा खास ख्याल

By Astro panchang | Feb 15, 2024

व्यक्ति का जीवन कई उतार-चढ़ाव से भरा होता है। ऐसे में व्यक्ति यह जानने की इच्छा रखता है कि भविष्य में उनका करियर, प्रेम और स्वास्थ्य आदि कैसा रहने वाला है। इन चीजों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए राशिफल और ज्योतिष का सहारा लिया जाता है। अंक ज्योतिष की मदद से भाग्यांक और मूलांक के जरिए भविष्य का पता लगाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसी विधा है, जो भविष्य संबंधित जानकारी देता है।

अंक ज्योतिष की मदद से व्यक्ति शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है। जातक की डेट ऑफ बर्थ के योग से जो अंक प्राप्त होता है, उसको भाग्यांक कहा जाता है। भाग्यांक और मूलांक दोनों अलग-अलग होते हैं। ऐसे में भाग्यांक के जरिए व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकता है। बता दें कि जिस भी व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने के 9, 18 और 27 तारीख को होता है, उसका भाग्यांग 9 होता है। तो आइए जानते हैं भाग्यांक 9 वाले जातकों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है।

भाग्यांक 9 वालों का व्यक्तित्व
आपको बता दें कि इस भाग्यांक वाले जातक बेहद साधारण प्रवृत्ति के होते हैं और अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं। यह जातक मेहनत के दम पर ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। यह लोग परेशानी से नहीं घबराते हैं। हांलाकि भाग्यांक 9 वाले जातकों को सौंदर्य से बेहद लगाव होता है और यह लोग काफी ईमानदार होते हैं।

भाग्यांक 9 वालों के लिए साल 2024
साल 2024 भाग्यांक 9 वालों के लिए अच्छा माना जा रहा है। इस साल धन लाभ होने के साथ ही निवेशों द्वारा भी अच्छे फल प्राप्त होने की संभावना है। वहीं पद और प्रभाव में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं इस साल आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। कुल मिलाकर देखा जाए तो साल 2024 भाग्यांक 9 वालों के लिए काफी शुभ होने वाला है।

भाग्यांक 9 का करियर
करियर के लिहाज से देखा जाए, तो भाग्यांक 9 वाले इस साल करियर में उन्नति कर सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन होने के साथ ही आपको काम की भी तारीफ हो सकती है। वहीं आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए शुभ साबित होगी।

भाग्यांक 9 वालों का स्वास्थ्य
साल 2024 स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। हांलाकि आपको अपने खानपान और लाइफस्टाइल पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। व्यायाम और एक्सरसाइज से लाभ मिलेगा।

आर्थिक स्थिति
साल 2024 भाग्यांक 9 वालों के आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा माना जा रहा है। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं और आर्थिक स्थिति में काफी सुधार देखने को मिल सकता है। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

उपाय और सुझाव
बाहर की चीजें खाने से बचें। 
व्यायाम और एक्सरसाइज करने से लाभ हो सकता है।
गुरुवार के दिन दान न करें।
रोजाना हनुमान जी की पूजा करें।
रोजाना हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें।
मंगलवार के दिन भाग्यांक 9 वाले जातकों को लाल रंग के वस्त्र पहनने चाहिए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.