होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Numerology Tips: मूलांक 6 वालों के लिए साल 2024 होने वाला है बेहद खास, इन चीजों में आएगा बदलाव

By Astro panchang | Jun 18, 2024

हम सभी अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं। हम सभी के मन में भविष्य को लेकर तमाम सवाल होते हैं, जैसे- आगे क्या होगा, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कैसी स्थिति रहेगी। इस बारे में जानकारी लेने के लिए लोग ज्योतिष व अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं। अंक ज्योतिष में मूलांक के माध्यम से व्यक्ति अपने जीवन के बारे में जान सकता है। ऐसे में अगर आप भी अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं, तो आज हम इस आर्टिकल के जरिए मूलांक 6 वालों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

कैसे निकालें मूलांक
बता दें कि मूलांक की गणना 1 से 9 तक होती है। जो डेट ऑफ बर्थ से तय होती है। अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 को हुआ है, तो आपका मूलांक 6 होगा। मान लीजिए आपका जन्म किसी भी महीने की 24 तारीख को हुआ है। तो हम 2+4 को जोड़ लेंगे। इन दोनों अंको को जोड़ने से 6 आता है। इस तरह मूलांक से व्यक्ति के व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष की जानकारी मिलती है।

कैसा होगा साल 2024
अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 6 के प्रतिनिध ग्रह शुक्र हैं। वहीं शुक्र को विलासिता का ग्रह माना जाता है। मूलांक 6 वाले जातक फैशनेबल, कलाप्रेमी और संगीत व नृत्य में दिलचस्पी रखते हैं। बता दें कि साल 2024 मूलांक 6 वाले जातकों के लिए काफी अच्छा और उत्साहजनक रहने वाला है। इस साल मूलांक 6 वाले जातक अपने लिए कोई बड़ी गाड़ी या फिर कोई महंगी चीज खरीद सकते हैं।

मूलांक 6 को लेकर धारणा
अंक ज्योतिष शास्त्र में हर अंक का अपना महत्व होता है। साल 2024 इन लोगों के लिए काफी बेहतर और समृद्धिदायक होने वाला है। आर्थिक रूप से यह साल काफी अच्छा है और इस साल आपको नौकरी के नए अवसर भी मिल सकते हैं। लव लाइफ बेहतर होगी। वहीं विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए काफी प्रभावशाली ढंग से चीजें आगे बढ़ाने का प्रयास कर सकते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.