होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Mulank 5 Personality: इस मूलांक वाले जातक अपनी बातों से बना लेते हैं हर काम, सफलता के लिए करें ये उपाय

By Astro panchang | Jun 05, 2024

अंक ज्योतिष यानी न्यूमेरोलॉजी से किसी भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव, आदतों के बारे में पता लगाया जाता है। जैसे अगर नंबर 5 की बात करें, तो जिन लोगों का मूलांक 5 होता है, उनका संबंध बुध ग्रह से होता है। बुध ग्रह को धन और वाणी से जोड़कर देखा जाता है। अंक ज्योतिष के मुताबिक आज हम आपको मूलांक 5 वालों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि मूलांक 5 वाले जातक कैसे होते हैं और इनको सफलता पाने के लिए क्या उपाय करने चाहिए।

मूलांक 5 वालों का स्वभाव
इस मूलांक के जातक किसी एक स्थान पर टिककर नहीं बैठते हैं। उनका हम हमेशा इधर-उधर भटकता रहता है। यह घुमक्कड़ी स्वभाव के होते हैं।
मूलांक 5 वाले जातकों की कम्युनिकेशन स्किल काफी अच्छी होती है। यह अपनी बातों के हमेशा दूसरों को प्रभावित करते हैं।
इसके अलावा यह लोग अच्छी सोच वाले होते हैं। इनका दिमाग अक्सर खुराफाती चीजों में लगता है। जिसके कारण मन में उठा-पटक चला करती है। इस वजह से इनका मन काबू में नहीं रहता है।
मूलांक 5 वाले जातक कभी एक फैसले पर अडिग नहीं रह पाते हैं। इन लोगों के मन में कभी हां तो कभी न चलता रहता है।
यह लोग काफी बातूनी स्वभाव के होते हैं और कभी-कभी यह स्वभाव इनके लिए परेशानी खड़ी कर देता है।

कम्पैटिबिलिटी
मूलांक 5 वाले जातकों की कम्पैटिबिलिटी की बात करें, तो नम्बर 1, 3 और 6 वालों के साथ इनकी काफी अच्छी जमती है। हालांकि ऐसा कोई नंबर नहीं है, जिनके साथ इनकी बनती न हो। यह अपने बातूनी स्वभाव से सभी लोगों का साथ बनाकर रखते हैं।

उपाय
इस मूलांक के जातक नकारात्मक प्रभाव को खत्म करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। इसके अलावा पक्षियों को दाना डालने से भी शुभ फल मिलेगा।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.