होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Numerology Tips: बेहद लकी होते हैं इस डेट को जन्मे लोग, जीवन में मिलती हैं सारी सुख-सुविधाएं

By Astro panchang | Aug 03, 2023

अंक शास्त्र में हर नंबर के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। बता दें कि न्यूमेरोलॉजी में 28 अंक का मूलांक 1 होता है। डेट ऑफ बर्थ से मूलांक निकालते हैं। जैसै आपकी जन्म की तारीख 28 है तो (2+8= 10, 1+0=1) आपका मूलांक 1 होगा। ज्योतिष के अनुसार, 1 नंबर सूर्य का होता है और सूर्य ग्रहों का राजा है। ऐसे में जिन लोगों का मूलांक 1 होता है, उनका स्वामी ग्रह सूर्य होता है। यह लोग तेजस्वी होते हैं और चेहरे पर तेज होता है। आमतौर पर आप इन्हें वैभव के स्वामी या विद्वान भी कह सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 28 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का स्वभाव, कॅरियर और लव लाइफ कैसी होती है।

मूलांक 1 वाले जातकों का स्वभाव
आसानी से हार मानना मूलांक 1 वाले जातकों के स्वभाव में नहीं होता है। बता दें कि जिन लोगों का मूलांक 1 होता है, वह शानदार स्वभाव के मालिक होते हैं। उनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है। इन लोगों में सोचने की शक्ति अन्य लोगों से बहुत आगे होती है। इस मूलांक के जातक हर जगह अपना दबदबा बनाने में सफल होते हैं और इनको स्वतंत्र रहने की आदत होती है। यह लोग जिसे चाहते हैं, उसे आसानी से अपना बना लेते हैं। लेकिन अन्य लोग इन्हें आसानी से अपना नहीं बना पाते हैं। यह काफी अच्छे दोस्त साबित होते हैं। लेकिन खुद अपने दोस्त बहुत सोच-विचार कर बनाते हैं।

कॅरियर
ऐसे लोग नौकरी और कारोबार दोनों में सफल होते हैं। लेकिन इनको लालच नहीं करना चाहिए। अगर यह किसी के बहकावे में आने की जगह अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल कर सही कदम उठाएं तो इन्हें जल्दी सफलता मिलती है। मूलांक 1 वाले लोग अपने आसपास ऐसे लोगों से घिरे होते हैं, जो इन पर अपना विचार थोपने का प्रयास करते हैं। इसलिए ऐसे लोगों से दूरी बनाकर चलनी चाहिए।

लव लाइफ
यह लोग अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझते हैं। साथ ही प्यार-मोहब्बत के मामले में भी यह लोग काफी धनी होते हैं। मूलांक 1 वाले जातकों को हमेशा अपने पार्टनर का सपोर्ट मिलता है। यह अपने रिश्ते में जितना ज्यादा धैर्य से काम लेंगे रिश्ते लिए उतना अच्छा होगा। रिश्ते का कोई भी फैसला लेते समय जल्दबाजी न करें। बता दें कि अगर आपका मूलांक 1 है, जो 2 और 8 को जोड़ने से आया है। तो आप काफी लकी हैं। अगर आप अपने जीवन में धैर्य के साथ आगे बढ़ेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.