होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

अगस्त मासिक अंक राशिफल : जानें कैसा बीतेगा आपका यह महीना

By Astro panchang | Aug 05, 2021

आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि अंक ज्योतिष के अनुसार अगस्त महीना आपके लिए कैसा रहेगा -

मूलांक 1
मूलांक 1 वालों को अगस्त माह में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। इस महीने सूर्य और शनि के योग से आपको कुछ परेशानी हो सकती है। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। इस महीने आप मानसिक तनाव से पीड़ित रह सकते हैं और आपको कोई भी निर्णय लेने में परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं लेकिन सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद से बचें। दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के दृष्टि से भी समय अनुकूल नहीं है, नस-नाड़ी संबंधी रोग हो सकते हैं। 

मूलांक 2
मूलांक 2 वालों को अगस्त माह में सूर्य और शनि के योग का परिणाम प्राप्त होगा। इस संयोग का नकारत्मक परिणाम आपकी मानसिक स्थिति पर पड़ेगा। बेहतर होगा कि आप खुद को वर्तमान में केंद्रित रखें। परिवार में सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा लेकिन दांपत्य जीवन में अनावश्यक कलह का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा और व्यापारी जातकों को सफलता मिलने के योग हैं। महीने के अंत में कब्ज और अपच की समस्या से परेशान हो सकते हैं।  

मूलांक 3
मूलांक 3 वालों के लिए अगस्त माह सामान्य बीतेगा। इस दौरान आपको कुछ कार्यों में बिना ज़्यादा मेहनत के सफलता मिलेगी तो वहीं कुछ आसान कार्यों के लिए परिश्रम करना पड़ेगा। इस महीने आपके शत्रु भी आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ाएंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा और घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। दांपत्य जीवन में किसी बाहरी सदस्य के कारण कलह हो सकती है इसलिए खुद को अनावश्यक विवाद से बचाएँ। विद्यार्थी जातकों का ध्यान पढ़ाई से भटकेगा जिससे करियर में बाधा आ सकती है। बेहतर होगा कि आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें। 

मूलांक 4
मूलांक 4 वालों को अगस्त माह में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सफल होंगे। पारिवार में सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा। लव लाइफ में भी सुकून के पल मिलेंगे और शादीशुदा जातकों का जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने के योग हैं। व्यापारी जातकों को भी कारोबार में मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा कह सकते हैं। 

मूलांक 5 
मूलांक 5 वाले लोग इस माह कार्यक्षेत्र में उन्नति एवं सफलता हासिल करेंगे। अगस्त माह में आपको आपकी योजनाओं में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना अनुकूल है और धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। प्रेम संबंध में सुकून रहेगा एवं प्रेम मजबूत होगा।

मूलांक 6
मूलांक 6 वालों के लिए अगस्त माह शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस महीने आपको प्रेम संबंधों में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आपका अपने पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आपका खर्च इस महीने अधिक होगा। इस महीने निवेश संबंधी कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें।

मूलांक 7
कार्य के क्षेत्र में आपको इस महीने कोई भी निर्णय सोच समझकर लेना होगा। अपने कार्यशैली में कुछ बदलाव आप लेकर आ सकते हैं। पैसों के मामले के लिए यह महीना बहुत ही अनुकूल है और धन में वृद्धि के शुभ संकेत बन रहे हैं। हालाँकि, प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है।

मूलांक 8
मूलांक 8 वालों को इस महीने व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। इस महीने आपका समय अनुकूल है और सफलता भी आसानी से मिल सकती हैं। आपकी लव लाइफ में मजबूती आएगी और आपस में एक दूसरे को समझने में आसानी होगी। आपकी आर्थिक परिस्थितियां धीरे-धीरे सही हो जाएंगी।

मूलांक 9 
आर्थिक रूप से आपका समय इस महीने साधारण होगा परंतु धीरे-धीरे आपके आर्थिक मामलों में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी लेकिन कोई बात आपको परेशान करती रहेगी।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.