होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Numerology: जानिए मूलांक 9 वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2024, इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

By Astro panchang | Dec 28, 2023

हर व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में जानकारी हासिल करना चाहता है। हांलाकि ज्योतिष के जरिए आप इस विषय में थोड़ी-बहुत जानकारी जुटा सकते हैं। भविष्य के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अलावा अंक शास्त्र का भी सहारा लिया जाता है। अंक शास्त्र में मूलांक के जरिए व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। ऐसे में अंक ज्योतिष के माध्यम से व्यक्ति की पर्सनालिटी, उसके स्वभाव और जीवन संबंधी अन्य चीजों की जानकारी ले सकते हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम जानगें कि मूलांक 9 के जातकों के लिए साल 2014 कैसा रहने वाला है। 

कैसे होते हैं मूलांक 9 के जातक
अंक शास्त्र में 1 से 9 तक की संख्या तक में मूलांक गणना की जाती है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति का जन्म 9, 18 या 27 तारीख को होता है, तो उस व्यक्ति की मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 के ग्रह स्वामी गुरु होते हैं। अंक ज्योतिष के मुताबिक इस मूलांक के प्रतिनिध मंगल ग्रह हैं। ऐसे में इन जातकों के लिए साल 2024 काफी सकारात्मक होगा। नया साल मूलांक 9 वाले जातकों के लिए एक नया समय लेकर आ रहा है। वहीं पर्सनल लाइफ भी काफी अच्छी होगी।
 
रिलेशनशिप
मूलांक 9 वाले जातकों के लिए साल 2024 में लव लाइफ ठीकठाक रहने वाली है। हांलाकि इस दौरान पार्टनर के साथ थोड़ा टेंशन बनी रहेगी, जिसका असर आपके रिश्ते पर भी देखने को मिलेगा। वहीं जैसे-जैसे साल आगे बढ़ता जाएगा स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। इस साल आपको संवेदनशील रवैया अपनाते हुए पार्टनर की खुशी का ख्याल रखना होगा।
 
करियर
करियर के लिहाज से मूलांक 9 वालों के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस दौरान आपको कार्यों में सफलता हासिल होगी। साथ ही आपको अपने कार्यशैली में बदलाव करने की जरूरत है। इस लिहाज से आप खुद के अच्छे से तैयार कर सकते हैं और बड़े कार्यों में सफलता हासिल होगी। लेकिन आपको अपनी स्किल्स में सुधार लाने की काफी जरूरत है।
 
आर्थिक स्थिति 
मूलांक 9 वालों के लिए साल 2024 कामयाबी वाला साल साबित होगा। नौकरीपेशा वाले जातकों के लिए यह साल काफी अच्छा होने वाला है। काम के जरिए पद-प्रतिष्ठा हासिल होगी। वहीं आर्थिक दृष्टिकोण से इस मूलांक वालों को सतर्क रहने की जरूरत होगी। इस साल आपको आर्थिक नुकसान से बचने के साथ ही सेविंग्स और इनवेस्टमेंट पर ध्यान देना चाहिए।
 
स्वास्थ्य
साल 2024 स्वास्थ्य के लिहाज से सकारात्मक रहने वाला है। इस साल आपकी न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा। लाइफस्टाइल में अचानक से बदलाव आएगा। इसके साथ ही खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा। क्योंकि लापरवाही बरतने से यह आप पर भारी भी पड़ सकता है। सेहत को लेकर खास सावधानी बरतें और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज जरूर करें।
 
शुभ दिन और रंग
मूलांक 9 वाले जातकों के लिए 9, 18 और 27 तारीख शुभ रहने वाली है। वहीं पीला, गुलाबी, हल्का सफेद और क्रीम रंग आपके लिए शुभ होगा। दिनों की बात करें तो मंगलवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार का दिन शुभ होगा।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.