होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए कैसा रहेगा 2024 में भाग्यांक 7 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन

By Astro panchang | Feb 27, 2024

हर कोई अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक होता है। वहीं साल 2024 लोगों के लिए कैसा रहने वाला है, नया साल क्या कुछ खास होने वाला है और क्या बदलाव आएंगे। ये सारे सवाल अक्सर लोगों के मन में रहते हैं। वहीं कुछ लोग अपने वैवाहिक के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। जैसे उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है, लव लाइफ कैसी रहने वाली है। अगर आपके मन में भी यह सारे प्रश्न हैं। तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि भाग्यांक 7 वालों की लव लाइफ के लिए भाग्यांक 7 कैसा रहने वाला है।

स्वामी ग्रह और स्वभाव
अगर आपका भाग्यांक 7 है, तो इस भाग्यांक के ग्रह स्वामी केतु हैं। वैसे तो केतु को पापी ग्रह माना जाता है। लेकिन भाग्यांक 7 वाले जातकों के लिए केतु हमेशा शुभ परिणाम लेकर आता है। केतु ग्रह स्वामी होने के कारण भाग्यांक 7 वालों का स्वभाव चिंता वाला होता है। यह लोग हर बात पर बहुत चिंता करते हैं। हांलाकि यह जातक हर परिस्थिति में विशेष सावधानी बरतते हैं। यह इस बात का भी खास ख्याल रखते हैं कि इनके कारण किसी को परेशानी नहीं हो। इस भाग्यांक के लोग किसी से ज्यादा मतलब नहीं रखते हैं, यानी की वह अपनी ही दुनिया में व्यस्त रहते हैं।

लव लाइफ का अनुमान 
साल 2024 भाग्यांक 7 वालों की लव लाइफ के मामले में थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इन जातकों को वैवाहिक जीवन में परेशानी और तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन में अशुभ बदलाव आने की संभावना है। यह बदलाव साल के शुरूआत में ही नजर आ सकता है।

भाग्यांक 7 वाले जातकों का किसी पुराने विवाद या किसी नए विवाद की वजह से अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते में दरार आ सकती है। लेकिन अगर परिस्थिति को गंभीरता व शांति से संभाला जाए, तो आपका रिश्ता आप खुद अच्छा कर सकते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.