होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Angel Numbers: अपनी डेट ऑफ बर्थ से निकालें एंजल नंबर, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

By Astro panchang | Jun 28, 2024

एंजल नंबर के बारे में तो हम सभी ने सुन रखा है, लेकिन यह एंजल नंबर क्या होते हैं। बता दें कि एंजल नंबर को हम गॉडिंग नंबर भी कह सकते हैं। एंजल नंबर हमें हमारे बारे में जानकारी देते हैं और हमारा सही मार्गदर्शन करते हैं। एंजल नंबर में जो संख्या आती है, वह हमारे बारे में बताता है। इस नंबर को बहुत आसानी से कैलकुलेट किया जा सकता है। आप अपनी डेट ऑफ बर्थ के आधार पर भी अपना एंजल नंबर निकाल सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर यदि आपकी डेट ऑफ बर्थ 25-05-1985 है। तो आपको इन सभी नंबरों को जोड़ना है। जैसे 2+5+0+5+1+9+8+5=35। अब जो नंबर आया है 35 इसको भी जोड़ दें। जैसे-3+5= 8। वहीं अगर आपका नंबर 11, 22, 33 आता है। तो इसको अंक ज्योतिष में मास्टर नंबर बताया गया है और आप इसको ऐसे ही छोड़ सकते हैं।

वहीं अगर आपका नंबर 8 आता है, तो यह शक्ति और सफलता को दर्शाने का काम करता है। वहीं अगर आपकी डेट ऑफ बर्थ जोड़ने पर 11 नंबर आता है, तो यह आपको आध्यात्म और धार्मिक कार्यों से जोड़ता है। वहीं आपको आपका एंजल नंबर कहीं भी दिख सकता है। आपको गाड़ी के नंबर पर, आपके फोन नंबर पर या आपके लाइसेंस पर भी यह नंबर दिख सकता है। ऐसे में आप एंजल नंबर के संदेशों को समझकर खुद को उच्च ऊर्जा से जोड़ सकते हैं और अपना विकास कर सकते हैं।

एंजल नंबर 1111 का अर्थ होता है कि आप अपनी इच्छाओं और विचारों पर ध्यान देने के लिए हमेशा रेडी रहते हैं। यह नंबर आपको अपने इरादों और विचारों पर ध्यान बनाए रखने के लिए भी प्रोत्साहित करता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.