होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Ank Jyotish: डेट ऑफ बर्थ से चुनें अपना प्रोफेशन, जल्द ही मिलेगी सफलता

By Astro panchang | Jul 28, 2023

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि आप अंक ज्योतिष की मदद से अपना कॅरियर या प्रोफेशन चुनते हैं। तो उस फील्ड में आपको जल्द ही कामयाबी मिलने की संभावना होती है। इसके लिए जातक को अपनी डेट ऑफ बर्थ मालूम होना जरूरी होता है। डेट ऑफ बर्थ के आधार पर आप यह जान सकते हैं कि आप किस प्रोफेशन में जल्द कामयाब होंगे। आपके मूलांक से पता चल जाएगा कि कौन सा सेक्टर आपके लिए बेस्ट होगा। 

बता दें कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक आपकी डेट ऑफ बर्थ से पता किया जाता है। जैसे कि जिस दिन आपका जन्म हुआ है वह आपका मूलांक होता है। उदाहरण के तौर पर यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 1 तारीख को हुआ तो आपका मूलांक 1 होगा। यदि आपका जन्म किसी महीने की 13 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 4 होगा। इस तरह से आप भी अपना मूलांक जान सकते हैं।

मूलांक 1
मूलांक 1 वाले लोगों को मैनेजमेंट, डिजाइनिंग, फिल्म मेकिंग या फिर साइंस के क्षेत्र में भाग्य आजमाना चाहिए।

मूलांक 2 
इस मूलांक के लोगों को क्रिएटिविटी वाले कामों में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए। यह लोग डांसिंग, पोएट्री, राइटिंग या इसी प्रकार के दूसरे क्षेत्र में नाम कमा सकते हैं।

मूलांक 3
मूलांक 3 वाले जातकों को टीचिंग, काउंसलिंग आदि सेक्टर में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए। इसके अलावा यह लोग एक्टिंग, जर्मलिज्म और डायरेक्शन आदि सेक्टर में भी जा सकते हैं।

मूलांक 4
इस मूलांक के जातकों को इंजीनियरिंग या कम्प्यूटर साइंस से रिलेटेड काम करना चाहिए। इसके अलावा यह लोग मशीनरी से जुड़े कामों में भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

मूलांक 5
मूलांक 5 वाले लोगों को लिखने, पढ़ने, पब्लिशिंग आदि में ज्यादा रुचि होती है। इस फील्ड में अपनी किस्मत आजमाने से सफलता जरूर मिलती है।

मूलांक 6
इस मूलांक के जातकों को मेडिकल, आयुर्वेद, योग, सोशल वर्क, कुकिंग आदि सेक्टर में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए। 

मूलांक 7
मूलांक 7 के जातकों के लोगों को रहस्यों को जानने व समझने की काफी ज्यादा उत्सुकता और रुचि रहती है। ऐसे में यह लोग वैज्ञानिक, शोधकर्ता और पुरातत्वविशेषज्ञ बन सकते हैं। इस क्षेत्र में इन्हें सफलता मिलती है। इसके अलावा यह लोग मिस्ट्री नॉवेल राइटर भी बन सकते हैं।

मूलांक 8
इस मूलांक के जातकों के लिए फाइनेंस यानी की पैसे से जुड़ा कामकाज कर सकते हैं। इस मूलांक के लोग मैनेजमेंट, मशीन प्रोडक्शन और बैंकिंग सेक़्टर में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

मूलांक 9
मूलांक 9 के जातक अपनी फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा सजग रहते हैं। ऐसे में यदि वह प्रयास करें तो फिजीशियन, वकील या फिर खिलाड़ी बन सकते हैं। इसके अलावा यह लोग आर्मी व पुलिस भी ज्वॉइन कर सकते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.