होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Numerology Prediction: नए साल में सूर्य की तरह चमकेगा भाग्यांक 6 वालों का करियर, नया मोड़ लेगी आपकी लव लाइफ

By Astro panchang | Jan 03, 2024

आप में से ऐसे कई लोग होंगे, जो यह जानने के लिए काफी उत्सुक होगें कि नया साल 2024 आपके लिए कैसा रहने वाला है। इस साल क्या कुछ खास है और परिवार, करियर व स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल कैसा होने वाला है। तो वहीं कुछ लोगों को अपनी लव लाइफ के बारे में जानना होगा। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको अंक ज्योतिष के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि भाग्यांक 6 वाले जातकों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है। 

स्वामी ग्रह और स्वभाव
भाग्यांक 6 वाले जातकों के ग्रह स्वामी शुक्र होते हैं। स्वामी ग्रह शुक्र होने के कारण इस भाग्यांक वाले लोगों के अंदर काफी क्रिएटिविटी होती है। इनकी बुद्धि काफी तेज होती है और यह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी जानते हैं। साथ ही उन जिम्मेदारियों का पूरे दायित्व से निर्वहन करते हैं। भाग्यांक 6 वाले जातक जल्द ही लोगों के साथ घुलमिल जाते हैं।

लव लाइफ 
इस साल आपकी लव लाइफ काफी सुधरी हुई रहेगी। प्यार के मामला अब रिश्ते तक पहुंच सकता है। मई के बाद रिश्ते की बात आगे बढ़ सकती है। हांलाकि साल के शुरूआती महीनों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। देखा जाए तो आपके जीवन में खुशियां आने से पहले यह आपकी आखिरी परीक्षा साबित हो सकती है। मई के बाद से प्यार के मामले में समय बदलेगा और आपकी लव लाइफ पॉजिटिव मोड़ लेगी।

करियर
साल 2024 में भाग्यांक 6 वालों को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। आप किसी नई परियोजना में शामिल हो सकते हैं। जहां पर आपको अपने कौशल को दिखाने का पूरा मौका मिलेगा। 

स्वास्थ्य
इसके अलावा स्वास्थ्य के लिहाज से भी नया साल ठीक-ठाक रहने वाला है। इस साल आपको अपनी भावनाओं को कंट्रोल करने की जरूरत है। अधिक सोच-विचार न करें। क्योंकि इससे आपका ही नुकसान हो सकता है।

आर्थिक स्थिति
आर्थिक स्थिति के लिहाज से साल 2024 आपके लिए काफी अच्छा व बेहतर रहने वाला है। इस साल आपको रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। हांलाकि आपको खर्च की अधिकता से बचना चाहिए। 

इन चीजों का रखें खास ख्याल
भाग्यांक 6 वाले जातक अपने टारगेट पर विशेष ध्यान दें।
किसी भी पेपर को बिना पढ़े साइन करने की गलती न करें।
मां लक्ष्मी की उपासना व पूजा-अर्चना करनी चाहिए।
मां लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करने से भाग्यांक 6 के जातकों को लाभ मिल सकता है।
शुक्रवार के दिन भूलकर भी सफेद चीजों का दान न करें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.