होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

हाथ की ये रेखाएं बताती हैं कि आपके भाग्य में सरकारी नौकरी है या प्राइवेट

By Astro panchang | Jan 16, 2021

ज्योतिषविद्या में हस्तरेखा का बहुत महत्व है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हमारी हथेली पर बनी रेखाएँ हमारे भाग्य और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में कई ऐसी रेखाएं होती हैं जिन्हें देख कर यह पता लगाया जा सकता है कि जातक को सरकारी नौकरी मिलेगी या प्राइवेट। हाथ की रेखाओं को देखकर यह भी पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति को जीवन में उच्च पद प्राप्त होगा और उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि हाथ की रेखाओं को देखकर जातक की सरकारी या प्राइवेट नौकरी के बारे में क्या पता चलता है -  

यदि किसी जातक की हथेली में सूर्य पर्वत उठा हुआ हो और इस पर्वत पर बिना किसी रुकावट के सीधी रेखा बन रही हो तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बनता है। 

यदि किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा से शाखा रेखा निकलती हुई बृहस्पति पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावनाएं रहती हैं। 

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसा व्यक्ति एक बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है। 

यदि किसी जातक की कुंडली में ग्रहण योग या गुरु चांडाल योग बन रहा हो तो ऐसे लोगों को प्राइवेट नौकरी मिलने की ज़्यादा संभावनाएं होती हैं। 

यदि किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा टूटी-फूटी हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी में बाधा आती है। ऐसे लोगों की प्राइवेट नौकरी के प्रबल योग होते हैं। 

यदि किसी जातक की हथेली में बुध पर्वत (हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे वाला हिस्सा) पर त्रिभुज की आकृति बन रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलता है।

यदि किसी जातक के अंगूठे पर चक्र का चिन्ह बन रहा हो तो ऐसे लोग चाहे कोई भी नौकरी करें, उन्हें बहुत धन प्राप्त होता है। 

हमारी वेबसाइट Astropanchang.in पर आपको एस्ट्रोलॉजी से संबंधित सभी जानकरी मिल जाएगी।  यहाँ आप कुंडली, धर्म, पाल्मिस्ट्री, न्यूमरोलॉजी व टैरो रीडिंग पर लेख और जानकारी मिलेगी।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.