होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

इन राशियों के शुरू होने वाले हैं अच्छे दिन, 27 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगे शुक्रदेव

By Astro panchang | Feb 24, 2022

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को बृहस्पति के बाद दूसरा सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। ये ग्रह मनुष्य के जीवन में सभी सांसारिक सुखों, सुख सुविधाओं, रोमांस, सौंदर्य और प्रेम का प्रतीक होता है। जिसकी कुंडली में ये ग्रह मजबूत होता है उसका जीवन खुशहाल और समृद्ध रहता है। ये ग्रह वृषभ और तुला राशि पर शासन करता है। 27 फरवरी को शुक्र ग्रह मकर राशि में प्रवेश करने जा रहा है जहां ये 31 मार्च तक रहेगा। इस राशि में शुक्र के प्रवेश करते ही 4 राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। धन, वैभव व सुख प्रदाता शुक्रदेव 27 फरवरी को शनि की राशि मकर में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि व शुक्र के बीच मित्रता का भाव है। ज्योतिष में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है।
ग्रहों की चाल
फरवरी 2022 में विभिन्न ग्रहों की युति मकर राशि के जातकों को प्रभावित करेगी। मंगलदेव महीने के शुरुआती दिनों से 26 फरवरी तक आपकी राशि से बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे और मंगलदेव 26 फरवरी से महीने के अंतिम दिनों तक आपकी राशि भाव में अपनी उच्च राशि, मकर राशि में गोचर करेंगे। राहु पूरे माह आपकी राशि से पांचवें भाव में गोचर करेंगे। केतु आपके लग्न भाव से ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे। देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जो कि मकर राशि के जातकों को प्रभावित करेगा।14 फरवरी से सूर्यदेव मकर राशि से कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे।शुक्रदेव 26 फरवरी तक धनु राशि में मार्गी होकर गोचर करेंगे और 27 फरवरी से मकर राशि में गोचर करेंगे। शनिदेव पूरे माह मकर राशि में ही रहेंगे। ग्रहों का गोचर विभिन्न राशियों पर प्रभाव डालेगा।
फरवरी मासिक भविष्यफल
फरवरी 2022 माह के शुरुआती दिनों में विभिन्न ग्रहों के गोचर से मकर राशि के जातकों के लिए वर्तमान स्थितियाँ सकारात्मक रहेंगी। वित्तीय स्थिति के सम्बन्ध में, आपके पुराने निवेशों में आपको लाभ प्राप्त होने लगेगा। आपकी आय के कुछ नए स्रोत खुलने की संभावना होगी। आपका पुराना अटका हुआ धन वापस मिलने की उम्मीद होगी। मकर राशि के नौकरी पेशा जातक नौकरी परिवर्तन होने की या वर्तमान कार्यस्थल से स्थानांतरण की उम्मीद कर सकते हैं। आपका आत्मविश्वास संतुलित रहेगा। कार्य के प्रति आपकी एकाग्रता अच्छी होगी। आप यदि किसी साक्षात्कार की योजना बना रहे हैं तो यह नौकरी में आवेदन का एक सही समय होगा। आप अपनी नई नौकरी में साक्षात्कार में अपना अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। आप किसी पुराने कानूनी मामले में शुभ समाचार सुनने की उम्मीद भी कर सकते हैं। मकर राशि के जातक जो व्यवसाय कर्म में हैं, अपने व्यापार में कुछ नए उत्पादों को शामिल करेंगे। आपकी व्यावसायिक साझेदारी या सयुंक्त उपक्रम में चले आ रहे मतभेद में कमी आएगी जो कि आपके व्यापार में स्थायित्व के मामले में शुभ परिणाम देगा। आप अपने व्यापार में किसी बड़े कार्यादेश की भी उम्मीद कर सकते हैं, जो आपके व्यापार को नई दिशा देने में सक्षम होगा। छात्रों को विषय पर नियंत्रण करने के लिए पढ़ाई में कठिन परिश्रम की जरूरत होगी।
4 फरवरी से मकर राशि के जातकों पर विभिन्न ग्रहों के गोचर का सकारात्मक प्रभाव रहेगा, पिछले दिनों से चली आ रही विकट स्थितियां अब नियंत्रण में होंगी आपके चारो ओर महसूस होने वाली निराशा समाप्त होगी, जिससे जीवन में चल रही नकारात्मकता में कमी आएगी। मकर राशि के नौकरीपेशा जातक, नौकरी में होने वाले अनावश्यक हस्तक्षेप में कमी को महसूस करेंगे। कार्य सम्बंधित मानसिक दबाव में कुछ कमी आएगी। आप कठिन परिश्रम के बल पर अपने कार्य में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। आपके कार्य के प्रति लगन से आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके कठिन फैसलों में आपके साथ रहेंगे। आप अपने कार्यालय में अपने वैचारिक विरोधियों और गुप्त शत्रुओं को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। मकर राशि के जातक जो व्यापार में हैं, अपने ग्राहकों को अपने उत्पाद के बारे में सही जानकारी उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे। पारिवारिक व्यापार में आप एक बड़े कार्यादेश की उम्मीद कर सकते हैं, जो निकट भविष्य में आपके व्यापार की वृद्धि को सुनिश्चित करेगा और आपके व्यापार को एक नई दिशा देगा। आप अपनी परियोजना में नई तकनीक लाने की योजना पर कार्य करेंगे। आपके अधीनस्थ आपकी परियोजना में नए विचारों को लागू करने में सहायक सिद्ध होंगे, जो आपकी वर्तमान परियोजना की सफलता को सुनिश्चित करेंगे। वित्त की दृष्टि से आपके कुछ नए धन स्रोतों के खुलने की सम्भावना होगी। आपके पुराने निवेश आपको लाभ प्रदान करने लगेंगे| आपको प्रशानिक कार्यो में अपने धन को बहुत अधिक खर्च से बचने की जरूरत होगी, वित्त प्रबंधन को नियंत्रित करने के लिए प्रशानिक कार्यों की एक प्राथमिकता सूची बनाकर ही खर्चा करना लाभदायक रहेगा। विधार्थी अपने विषय में एकाग्रता के साथ अध्ययन करने में सक्षम होंगे।
22 फरवरी से माह के अंतिम दिनों तक विभिन्न ग्रहों के गोचर से मकर राशि के जातकों के लिएस्थिति मिश्रित होंगी। माह के अंतिम दिनों में पांच ग्रहों के एक साथ आने से जीवन में अनिर्णय की स्थिति आने की सम्भावना होगी। मकर राशि के जातक जो व्यवसाय कर्म में हैं, कार्य सम्बंधित यात्राओं में सफलता में कुछ खास लाभ को नहीं प्राप्त कर पाएंगे। आपके व्यावसायिक नेटवर्क में कुछ कमी भी आने की सम्भावना होगी। लेकिन आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से भी मिलेंगे, जो व्यवसाय की वृद्धि के लिहाज से निकट भविष्य में लाभप्रद होगा। आपको अपने व्यवसाय में नए निवेश के निर्णय को कुछ दिनों तक टालने की जरूरत होगी। मकर राशि के नौकरीपेशा जातक अपने कार्यालय में कुछ मानसिक दबाव का सामना करेंगे। आपको अपने कार्य में आपको वरिष्ठ अधिकारी और सहकर्मियों का हस्तक्षेप सहन करना पड़ेगा, जिससे आप मानसिक दबाव में रहेंगे। आपके सहकर्मी आपको सहयोग नहीं करेंगे, और कार्य के बोझ से आपके अंदर धैर्य की कमी आएगी| आप अपने स्वभाव में चिंता और बेचैनी का भी सामना करेंगे, जिसके कारण आपकी रात्रि की नींद प्रभावित होगी, जिसका असर आपकी दिनचर्या पर पड़ेगा। आपकी एकाग्रता में कमी आएगी, जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके वर्तमान परियोजना की गति पर पड़ेगा। इस विकट स्थिति को दूर करने हेतु मानसिक ध्यान और योगासन करना लाभदायक होगा। वित्त सम्बंधित निर्णयों में आपकी अधीरता और जल्दीबाजी आपको निवेशों में कुछ नुकसान दे सकती है। छात्रों को अपने अध्ययन में किसी भी तरह के शॉर्टकट से बचने की सलाह होगी। 
शुक्र को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, रोमांस, कला और धन-संपदा आदि का कारक माना जाता है। जानिए शुक्र राशि परिवर्तन से किन राशि वालों के जीवन में आएगी खुशियों की सौगात -
मेष
इस राशि के लोगों को पेशेवर जीवन में अच्छी खासी सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वरिष्ठ लोगों का ऑफिस में साथ मिलेगा। मेहनत रंग लाएगी। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पहले से काफी अच्छी होने की संभावना है। इस समया आपके पास सभी सुख और विलासिता की चीजें मौजूद रहेंगी। वाहन सुख प्राप्त हो सकता है।
वृषभ
करियर में आपको प्रगति हासिल होगी। मेहनत के दम पर आप किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा। पदोन्नति होने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। सफलता प्राप्त करने के ढेरों अवसर प्राप्त होंगे। निवेश के लिए समय काफी अनुकूल है। आपको इस समय हर किसी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।
धनु
शुक्र आपकी राशि के छठवें और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। शुक्र आपके दूसरे यानी धन संचय, परिवार और वाणी भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। निवेश के लिए समय बेहतर है। लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है।
मीन
मीन राशि के तीसरे व आठवें भाव के स्वामी शुक्र हैं। इस दौरान वह आपके 11 वें भाव में गोचर करेंगे। शुक्र गोचर काल में आपको पेशेवर जीवन में सफलता हासिल होगी। भाई-बहन का साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। मानसिक दवाब कम होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.