होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Indications For Bad Time: बुरा समय आने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत, न करें नजरअंदाज करने की गलती

By Astro panchang | May 30, 2023

सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र को काफी अहमियत दी गई है। ज्योतिष शास्त्र के जरिए व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में पता लगा सकता है। ज्योतिषियों के अनुसार, कुंडली देखकर भविष्य की गणना की जाती है। वहीं जब किसी व्यक्ति का बुरा समय आने वाला होता है, तो इसके बारे में पूर्व से ही कुछ संकेत मिलने लगते हैं। यह संकेत आपके आने वाले बुरे समय की ओर इशारा करते हैं। जिससे घर में गरीबी दस्तक देती है और कलह आदि की स्थिति पैदा होने लगती है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बुरा समय आने से पहले मिलने वाले संकेत
यह तो हम सभी जानते हैं कि जानवरों जैसे कुत्ते-बिल्ली आदि का रोना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे में यदि आपके घर के आसपास कुत्ता या बिल्ली रोते हैं। तो इसका संकेत होता है कि आपके बुरे दिन शुरू होने वाले हैं। ऐसे में किसी भी मुसीबत को आप भगवान शिव की भक्ति से टाल सकते हैं।

कई बार हवा या किसी अन्य कारण से पूजा का दीपक बुझ जाता है। कभी-कभी ऐसा होना सामान्य होता है। लेकिन आपके साथ यदि अक्सर ऐसा होता है तो यह शुभ संकेत नहीं होता है। यह संकेत है कि आपके जीवन में कोई बड़ी परेशानी आने वाली है।

धार्मिक मान्यता के अनुसार, स्वर्ण यानी सोना खरीदने से घर में सुख और समृद्धि का वास होता है। लेकिन सोने की वस्तु का खोना शुभ नहीं माना जाता है। अगर आपका भी सोना खो जाता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

कई बार हाथ से शीशा या कांच का सामान गिरकर टूट जाता है। लेकिन आपके साथ यदि ऐसा अक्सर होता है तो आपको सावधान होने की जरूरत है। यह संकेत है कि आपके घर में कोई नई मुसीबत दस्तक देने वाली है। यह आर्थिक तंगी का भी संकेत है।

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है। घर में लगा तुलसी का पौधा यदि अचानक से सूख जाता है। तो यह आर्थिक तंगी का संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपके घर में आर्थिक तंगी आ सकती है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.