होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Tips: नौकरी में आ रही दिक्कत और बॉस बेवजह रहता है नाराज तो आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगी तरक्की

By Astro panchang | Dec 21, 2023

हिंदूधर्म और ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या का समाधान बताया गया है। समस्या के होने पर देवी-देवताओं के पूजन के साथ ही नवग्रह की पूजा का भी विधान है। वहीं ज्योतिश में दिक्कतों के समाधान के तौर पर कई उपाय बताए गए हैं। जिनमें से पूजा-पाठ सबसे मुख्य है। वहीं ग्रहों से संबंधित पूजा और दान करने से व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है। 

वहीं आज के समय में ज्यादातर लोग प्राइवेट नौकरी करते हैं। ऐसे में कार्यस्थल पर व्यक्ति को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। कई बार बॉस की बेवजह नाराजगी भी झेलनी पड़ती है। ज्योतिष के मुताबिक जब व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, तो अच्छी नौकरी, सैलरी और कार्यस्थल में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। क्योंकि इन सभी का कारक सूर्य को माना गया है। हांलाकि कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो कुछ उपायों व पूजा-पाठ के जरिए इसे मजबूत किया जा सकता है। तो आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको सूर्य को मजबूत करने के 
कुछ आसान ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं।

सूर्य मजबूत करने के उपाय
कुंडली में सूर्य कमजोर होने पर इस ग्रह से संबंधित दान से व्यक्ति को लाभ मिलता है। सूर्य की पूजा आप चाहें तो स्वयं वरना किसी योग्य गुरु से करवा सकते हैं। इसके साथ ही ओम घृणि सूर्याय नम: मंत्र का रोजाना एक माला जाप करना चाहिए। साथ ही हर रविवार को तीन बार आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए।

सूर्य को नवग्रहों का राजा माना गया है। इसलिए कुंडली में सूर्य निर्णायक ग्रह माना जाता है। इसलिए हमारे जीवन में भी सूर्य अहम भूमिका निभाता है। सूर्य की कृपा प्राप्त होने पर व्यक्ति को जीवन में यश, मान-सम्मान और धन की प्राप्ति होती है।

रोजाना अर्पित करें जल
अगर किसी जातक को नौकरी में परेशानी आ रही है, या उच्चाधिकारी आपसे बेवजह नाराज रहते हैं। तो आपको सूर्यदेव की कृपा प्राप्त करनी चाहिए। ऐसे में आप बेहद सरल उपाय कर सूर्यदेव को प्रसन्न कर सकते हैं। आप रोजाना सुबह जल्दी स्नान आदि कर सूर्यदेव को जल अर्पित करें। वहीं ब्रह्ममुहूर्त में सूर्यदेव को जल अर्पित करने से और भी अच्छा फल प्राप्त होता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.